'10 लाख रुपये की सहायता, मुफ्त कक्षाएं', त्रासदी के बाद छात्रों की मदद में सामने आए दिल्ली के कई कोचिंग सेंटर

By अंकित सिंह | Aug 02, 2024

दिल्ली में तीन आईएएस अभ्यर्थियों की दुखद मौत ने देश को झकझोर कर रख दिया है। राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के कारण एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से अपनी जान गंवाने वाले यूपीएससी अभ्यर्थियों के लिए न्याय की मांग को लेकर छात्र राजिंदर नगर में कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों के विरोध प्रदर्शन और चल रही जांच के बीच, कई यूपीएससी कोचिंग सेंटरों ने इस त्रासदी के जवाब में समर्थन देने के लिए कदम बढ़ाया है।

 

इसे भी पढ़ें: ओल्ड राजेंद्र नगर घटना पर बोले सुपर-30 के आनंद कुमार, जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ होनी चाहिए सख्त कार्रवाई


कोचिंग संस्थानों ने मृतकों के परिवारों के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा की है और राऊ के आईएएस स्टडी सर्कल, जहां घटना हुई थी, में नामांकित छात्रों को मुफ्त कोचिंग प्रदान करने की पेशकश की है। कोचिंग सेंटर 'वाजीराम एंड रवि' ने तीनों आईएएस उम्मीदवारों में से प्रत्येक के परिवारों को 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है और वर्तमान में राऊ के आईएएस स्टडी सर्कल में नामांकित छात्रों को मुफ्त में प्रवेश देने की पेशकश की है। 


वाजीराम एंड रवि' ने एक बयान में कहा कि दिवंगत आत्माओं के परिवारों के साथ एकजुटता के संकेत के रूप में, वजीराम और रवि रुपये का वित्तीय योगदान देने के लिए आगे आए हैं। हाल ही में अपनी जान गंवाने वाले तीन आईएएस उम्मीदवारों में से प्रत्येक को 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। श्रीराम आईएएस ने राऊ के आईएएस कोचिंग हादसे के तीन पीड़ितों में से प्रत्येक को 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की भी घोषणा की है। इसने बिजली के झटके से मरने वाले नीलेश राय के परिवार को 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की भी घोषणा की है।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi Coaching Tragedy: पुलिस ने SUV चालक के खिलाफ हटाया गैर इरादतन हत्या का आरोप, दी जमानत


कोचिंग सेंटर ने राऊ के आईएएस स्टडी सर्कल के छात्रों को अपनी कक्षाओं और पुस्तकालयों का उपयोग करने की भी पेशकश की है। यूपीएससी कोचिंग सेंटर नेक्स्ट आईएएस ने तीन छात्रों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये देने की पेशकश की है। इसने वर्तमान सत्र के लिए राऊ आईएएस में नामांकित छात्रों के शेष पाठ्यक्रम के लिए कक्षाएं प्रदान करने की भी पेशकश की है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी