अभी जेल में ही रहेंगे मनीष सिसोदिया, कोर्ट से फिर लगा झटका, 15 जुलाई तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

By अंकित सिंह | Jul 06, 2024

दिल्ली की अदालत ने शनिवार, 7 जुलाई को उत्पाद शुल्क नीति घोटाले के सिलसिले में सीबीआई मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 15 जुलाई तक बढ़ा दी। विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी क्योंकि पहले दी गई हिरासत की अवधि समाप्त हो चुकी थी। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi Floods: बाढ़ से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार का एक्शन, ईस्ट दिल्ली में बना फ्लड कंट्रोल रूम


एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, 3 जुलाई को दिल्ली की राउज़ कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को आरोपी लोगों को दो दिनों के भीतर पूरक आरोपपत्र और दस्तावेजों की प्रतियां प्रदान करने का निर्देश दिया था। अदालत ने सिसौदिया का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील को 10 दिन का और समय दिया था। दस्तावेजों का निरीक्षण करना। इसके बाद कमी वाले दस्तावेजों की जानकारी देनी थी। मई 2024 में दिल्ली हाई कोर्ट ने मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. मामले की सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति स्वर्ण कांता शर्मा का मानना ​​था कि आरोपी मंत्री जमानत देने के मामले को खारिज करने में सक्षम नहीं थे। 

 

इसे भी पढ़ें: एक ओर जेल में बंद हैं अरविंद केजरीवाल, इधर संजय सिंह को आम आदमी पार्टी ने दी अहम जिम्मेदारी


कोर्ट ने कहा कि वर्तमान मामला सत्ता का गंभीर दुरुपयोग और जनता के विश्वास का उल्लंघन है। आवेदक जो प्रासंगिक बिंदु पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के रूप में कार्यरत था। न्यायाधीश ने आगे कहा कि सिसौदिया कथित तौर पर महत्वपूर्ण सबूतों को नष्ट करने में शामिल थे, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी शामिल थे। अदालत ने कहा कि तथ्य यह है कि मनीष सिसौदिया एक बहुत शक्तिशाली और प्रभावशाली मंत्री थे, इसलिए सबूतों को नष्ट करने में उनके हाथ से इनकार नहीं किया जा सकता है।

प्रमुख खबरें

हिमाचल शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल का अनुसरण करेगा: मंत्री

गाजियाबाद में कपड़ा फैक्टरी में काम करने वाली महिला का शव मिला, जांच जारी

Haryana elections: भाजपा की जीत के प्रति आश्वस्त हैं CM नायब सैनी ने कहा, कांग्रेस के वादे ठोस नहीं हैं

पुलिसकर्मियों को समय से पदोन्नति दें और ई-पेंशन से जोड़ें : आदित्यनाथ