Delhi excise policy case: मनीष सिसोदिया का और लंबा हुआ इंतजार, अब 5 अगस्त को होगी सुनवाई

By अभिनय आकाश | Jul 29, 2024

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया द्वारा दायर जमानत याचिका पर सुनवाई 5 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी। ईडी ने उत्पाद शुल्क नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जवाब दाखिल करने के लिए और समय मांगा। शीर्ष अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को गुरुवार, 1 अगस्त तक जवाब दाखिल करने का समय दिया है। इस बीच, सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि उसने जवाब दाखिल कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई का जवाब रिकॉर्ड पर लाने का निर्देश दिया। 

इसे भी पढ़ें: Excise policy case:CBI केस में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 26 जुलाई तक बढ़ाई गई, राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने दिए आदेश

सिसोदिया ने यह कहते हुए जमानत मांगी कि वह 16 महीने से हिरासत में हैं और पिछले साल अक्टूबर से उनके खिलाफ मुकदमे में कोई प्रगति नहीं हुई है। न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति के वी विश्वनाथन की पीठ ने सिसोदिया की याचिका पर सुनवाई की। शीर्ष अदालत 16 जुलाई को याचिकाओं पर सुनवाई के लिए सहमत हो गई थी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा था।

इसे भी पढ़ें: Delhi excise case: मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका पर ईडी, सीबीआई को SC का नोटिस, 29 जुलाई को अगली सुनवाई

आप नेता को अब समाप्त हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में 26 फरवरी, 2023 को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने उन्हें पिछले साल 9 मार्च को सीबीआई की एफआईआर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। उन्होंने पिछले साल 28 फरवरी को दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। सिसोदिया की याचिका में कहा गया है कि जांच एजेंसियों की ओर से पेश हुए कानून अधिकारी ने 4 जून को शीर्ष अदालत को बताया था कि मुख्य उत्पाद शुल्क नीति मामले और जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में क्रमशः आरोप पत्र और अभियोजन शिकायत दायर की जाएगी।

प्रमुख खबरें

Chess Olympiad : भारतीय पुरुष टीम का दबदबा जारी, महिलाओं को मिली पहली हार

BJP का तंज, हारी हताश AAP का रटा रटाया राजनीतिक आलाप है ऑपरेशन लोटस का आरोप

Bollywood Wrap up | अदिति राव हैदरी और सिद्धार्थ शादी के बाद पहली बार आए नजर, ऋषभ पंत से अफेयर पर उर्वशी रौतेला ने तोड़ी चुप्पी!

ओलंपिक में जो भी गोल बचाये, वो मेरे लिए नहीं बल्कि टीम और देश के लिए थे: Sreejesh