Manish Sisodia को फिर कोर्ट से नहीं मिली राहत, शराब नीति मामले में 22 जुलाई तक बड़ी

By रेनू तिवारी | Jul 15, 2024

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार (15 जुलाई) को शराब नीति मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 7 दिनों के लिए बढ़ा दी। राउज एवेन्यू कोर्ट 22 जुलाई को सीबीआई मामले की अगली सुनवाई करेगी। सिसोदिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया।

 

इसे भी पढ़ें: क्या दो पैक मार कर खुशी मनाएंगे? अब दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर खुली पहली 24×7 लिकर शॉप, यात्रियों के लिए वॉक-इन सुविधा होगी


मनीष सिसोदिया को कब गिरफ्तार किया गया?

दिल्ली सरकार में आबकारी मंत्री रह चुके सिसोदिया को पिछले साल 26 फरवरी को सीबीआई ने इस मामले में गिरफ्तार किया था। सिसोदिया ने 28 फरवरी, 2023 को दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। बाद में उन्हें मार्च 2023 में अब खत्म हो चुकी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया।

 

इसे भी पढ़ें: MP: सिंगरौली में दलित व्यक्ति की हत्या के आरोप में पूर्व भाजयुमो पदाधिकारी गिरफ्तार


दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामला

आरोप है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति ने कार्टेलाइजेशन की अनुमति दी और कुछ डीलरों को फायदा पहुंचाया, जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी, इस आरोप का AAP ने बार-बार खंडन किया। बाद में नीति को खत्म कर दिया गया और दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच की सिफारिश की, जिसके बाद ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया।


प्रमुख खबरें

तिरुपति लड्डू विवाद के बीच पवन कल्याण क्यों कर रहे सनातन धर्म रक्षण बोर्ड बनाने की मांग, पूरा समझिए

गौ तस्करी मामले में TMC नेता को बड़ी राहत, 10 लाख के मुचलके पर मिली जमानत

भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ Rohtak में होगी कांग्रेस की राह आसान, सभी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल

विधानसभा चुनाव में Dabwali से विधायक Amit Sihag को कांग्रेस ने दोबारा चुनावी मैदान में उतारा