मेनका और वरुण गांधी को बीजेपी से टिकट मिलने की संभावना नहीं, नए उम्मीदवारों की तलाश में पार्टी

By अंकित सिंह | Oct 05, 2023

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 2024 के चुनावों के लिए सुल्तानपुर और पीलीभीत लोकसभा क्षेत्रों से मेनका और वरुण गांधी को मैदान में उतारने की संभावना नहीं है। पार्टी के भीतर एक आंतरिक सर्वेक्षण का हवाला देते हुए दावा किया गया कि मां-बेटे की जोड़ी ने स्थानीय स्तर के भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच अपना समर्थन खो दिया है। उत्तर प्रदेश की दो सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार कौन होंगे, यह पता लगाने के लिए भाजपा पहले से ही आंतरिक सर्वेक्षण कर रही है। देश में 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: राजस्थान में क्या है लाल डायरी का रहस्य, आखिर क्यों मचा है सियासी बवाल?


पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सर्वे रिपोर्ट से पता चला है कि सुल्तानपुर के बीजेपी कार्यकर्ता स्थानीय सांसद मेनका गांधी से नाराज हैं। मेनका गांधी की संसदीय क्षेत्र में कम मौजूदगी पर भी जनता ने नाराजगी जताई है। मेनका संगठनात्मक कार्यक्रमों से भी ज्यादातर समय गायब रहती हैं। सर्वे रिपोर्ट पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी के खिलाफ है। बीजेपी का स्थानीय संगठन भी पूरी तरह से सांसद के खिलाफ है। वरुण के बयान के बाद पार्टी नेतृत्व ने इस बार पीलीभीत में उम्मीदवार बदलने का भी फैसला किया है। पार्टी राज्य सरकार में कुर्मी समुदाय से एक राज्य मंत्री को मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है।

 

इसे भी पढ़ें: 'हमारी एकजुटता से डरी हुई है भाजपा', MK Stalin बोले- विपक्षी नेताओं का उत्पीड़न लोकतंत्र पर हमला


पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने पिछले तीन साल से बीजेपी से दूरी बना रखी है। वरुण गांधी न विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करने आये, न ही वे किसी संगठनात्मक कार्यक्रम में भाग लेते हैं। वरुण केंद्र सरकार और राज्य की व्यवस्था के फैसलों के खिलाफ भी अक्सर मुखर रहते हैं। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में मेनका गांधी और वरुण गांधी का टिकट कट सकता है। बीजेपी ने सुल्तानपुर और पीलीभीत में नए चेहरों की तलाश शुरू कर दी है। ये दोनों गांधी परिवार से आते हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गांधी परिवार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ते। 

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान