Navi Mumbai में व्यक्ति से 1.19 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 22, 2024

ठाणे। नवी मुंबई में 51 वर्षीय व्यक्ति से 1.19 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों ने पीड़ित को भारी मुनाफा दिलाने का वादा कर निवेश का लालच दिया और उससे धोखाधड़ी की। साइबर पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक गजानन ने कहा कि वाशी इलाके के निवासी पीड़ित को आरोपियों ने फर्जी पूंजीगत लाभ का विवरण और कर दस्तावेजों के माध्यम से धोखा किया और प्रसिद्ध कंपनी के शेयरों और इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग आईपीओ में निवेश करने का लालच दिया। 

 

इसे भी पढ़ें: लोगों को रक्तदान और अंगदान के लिए करे प्रेरित, भ्रांतियों को दूर करने के लिए लोगों को करे जागरूक : कलराज मिश्र


अधिकारी ने कहापिछले साल दिसंबर से आरोपियों के निर्देशानुसार उसने बड़ी रकम का निवेश किया। लेकिन पीड़ित को वादे के मुताबिक मुनाफा नहीं मिला और जब उसने निवेश की गई राशि वापस मांगी तो आरोपियों ने उसे गोलमाल जवाब दिया। पुलिस ने कहा कि बुधवार को दर्ज की गई उसकी शिकायत के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखाधड़ी), 420 (धोखाधड़ी), 467, 468 (जालसाजी) और 34 (साझा मंशा) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार