Bengal Violence पर बोलीं ममता, बीजेपी वाले कभी भी दंगा करा सकते हैं, मुझे हर वक़्त अलर्ट रहना होता है

By अंकित सिंह | Apr 04, 2023

पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा को लेकर राजनीति जबरदस्त तरीके से गर्म है। भाजपा लगातार पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर हमलावर है। तो वहीं दूसरी ओर ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस की ओर से हिंसा को लेकर भाजपा को जिम्मेदार बताया जा रहा है। इन सबके बीच ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा को लेकर कहा है कि बंगाल के लोग इसे पसंद नहीं करते। इसके साथ ही उन्होंने हिंसा के लिए भाजपा को ही जिम्मेदार बता दिया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भाजपा वाले कभी भी कहीं भी हिंसा करा सकते हैं। ममता ने कहा कि मुझे हर वक़्त अलर्ट रहना होता कि भाजपा कब कहां जाकर दंगा कर दे। ये लोग समझते नहीं हैं बंगाल के लोग दंगा पसंद नहीं करते। 

 

इसे भी पढ़ें: West Bengal: ममता के बयान पर अनुराग ठाकुर ने पूछा, क्या CM ही समाज को बांटने के लिए आगे आ गईं है


तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि दंगा करना बंगाल की संस्कृति नहीं है। हम दंगा नहीं करते हैं, आम लोग दंगा नहीं करती है, भाजपा से नहीं हो पाता तो दंगा भड़काने के लिए वे किराए के लोगों को लेकर आते हैं। उन्होंने आगे कहा कि रामनवमी में जिस युवक की तस्वीर हथियार लेकर देखी गई थी, ऐसा ही सीपीएम करती थी। क्या आप सीपीएम का अत्याचार भूल गए हैं? इसके साथ ही ममता ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या आप नंदीग्राम, खेजुरी, कोलाघाट, तमलुक की घटनाएं भूल गए? आज सीपएम बड़ी-बड़ी बातें करती है, आज सीपीएम से ही सीख कर भाजपा ये यह रास्ता चुना है।

 

इसे भी पढ़ें: Mamata ने हनुमान जयंती पर हिंसा की आशंका जतायी, हिंदुओं से मुस्लिमों की रक्षा करने का आग्रह


ममता ने कहा कि ये भाजपा के लोग रामनवमी की शोभायात्रा में राम का नाम बदनाम करने के लिए हावड़ा में बुलडोजर लेकर गए, ट्रैक्टर और बंदूक लेकर गए, इनके पास पुलिस की इजाज़त नहीं थी। उन्होंने कहा कि ज़बरदस्ती इन्होंने फल-सब्जी की दुकाने जला दी, लोगों के घर जला दिए। हावड़ा में शांति हुई तो दूसरे दिन ये(BJP) लोग रिशड़ा चले गए। उन्होंने कहा कि ये लोग धर्म के नाम पर धर्म को बदनाम कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल भाजपा महासचिव ज्योतिर्मय सिंह महतो ने पलटवार में कहा कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में सरकार चलाने में नाकामयाब है इसलिए वो कुछ भी बोल रही हैं। तो वो अपनी नाकामयाबी न छुपाए। उन्हें तो तत्काल अपना पद छोड़ देना चाहिए। वो सरकार में हैं इसलिए कुछ भी नहीं कर सकती हैं। 

प्रमुख खबरें

Tirupati Balaji Laddu प्रकरण में पीएम मोदी-CJI की होगी एंट्री, जानें कौन लिखने वाला है लेटर

तिरुपति लड्डू विवाद के बीच पवन कल्याण क्यों कर रहे सनातन धर्म रक्षण बोर्ड बनाने की मांग, पूरा समझिए

गौ तस्करी मामले में TMC नेता को बड़ी राहत, 10 लाख के मुचलके पर मिली जमानत

भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ Rohtak में होगी कांग्रेस की राह आसान, सभी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल