Mamata ने 5वीं और आखिरी बार बातचीत के लिए बुलाया, रवाना हुए जूनियर डॉक्टर, क्या आज निकलेगा समाधान?

By अभिनय आकाश | Sep 16, 2024

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के जूनियर डॉक्टर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनके आवास पर बैठक में भाग लेने के लिए परिसर से रवाना हो गए हैं। पश्चिम बंगाल सरकार ने आरजी कर अस्पताल मामले में जारी गतिरोध को दूर करने के लिए पांचवीं और आखिरी बार’प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों को बातचीत के लिए बुलाया। दो दिन पहले बैठक के सीधे प्रसारण को लेकर असहमति के बाद बातचीत नहीं पाई थी। प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों को भेजे ईमेल में मुख्य सचिव मनोज पंत ने उन्हें शाम पांच बजे बातचीत के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पहुंचने को कहा। 

इसे भी पढ़ें: Kolkata Rape Case में दरिंदगी की चौंकाने वाला खुलासा! सबूतों से हुई छेड़छाड़

मंगलवार के दिन  2 घंटे तक खाली कुर्सियों के सामने ममत बनर्जी ने इंतजार भी किया। फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि लोगों की खातिर इस्तीफा देने को तैयार हूं। ममता बनर्जी ने एक तरह से इमोशनल कॉर्ड खेलने की कोशिश की। ममता बनर्जी का बड़ा वोट बैंक महिलाओं का है। इस वक्त कोलकाता रेप मर्डर केस को लेकर महिलाएं भी सड़क पर हैं। 

इसे भी पढ़ें: आखिर कौन सा था वो दांव, 48 घंटे के भीतर मोदी के 2 बड़े विरोधी बैकफुट पर आ गए, करने लगे इस्तीफे की बात

बनर्जी शनिवार को अचानक प्रदर्शन स्थल पहुंचीं और प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों को आश्वस्त किया कि उनकी मांगें मानी जाएंगी। उन्होंने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को बातचीत के लिए आने को कहा लेकिन प्रस्तावित बैठक रद्द हो गई। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि मुख्यमंत्री आवास के गेट पर तीन घंटे तक इंतजार करने के बाद उन्हें अनौपचारिक तरीके से वहां से चले जाने को कहा गया। सरकार द्वारा सीधे प्रसारण की मांग को अस्वीकार करने के कारण प्रदर्शनकारियों ने बनर्जी के आवास में प्रवेश करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद वह डॉक्टरों से बातचीत में शामिल होने की अपील करने के लिए बाहर आईं। 

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी