INDIA Meeting से पहले केजरीवाल से मिलेंगी ममता बनर्जी, किन मुद्दों पर होगी बात?

By अभिनय आकाश | Dec 18, 2023

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज दिल्ली में इंडिया ब्लॉक की बैठक से पहले अपने दिल्ली समकक्ष अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो आज शाम 5 बजे दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख से मुलाकात करेंगी। यह बैठक दिल्ली में भारतीय गठबंधन की बैठक से कुछ घंटे पहले हो रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री चार दिवसीय दौरे पर रविवार को दिल्ली पहुंचीं। इंडिया ब्लॉक की बैठक 19 दिसंबर (मंगलवार) को नई दिल्ली में होने वाली है। यह विपक्षी गठबंधन की चौथी बैठक होगी और पांच विधानसभा चुनावों - तेलंगाना, मिजोरम, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के नतीजे घोषित होने के बाद पहली बैठक होगी।

इसे भी पढ़ें: Parliament Security Breach: Lalit Jha के TMC के संबंध पर ममता बनर्जी की दो टूक, अनावश्यक तौर पर घसीटा जा रहा बंगाल का नाम

सूत्रों के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को बुधवार, 20 दिसंबर को सुबह 11 बजे संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय भी मिल गया है। वह केंद्र से पश्चिम बंगाल के लंबित फंड के मुद्दे पर चर्चा करने वाली हैं। इससे पहले, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव सहित गठबंधन के शीर्ष नेताओं के फैसले के बाद बैठक 17 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। पहले से निर्धारित बैठक को छोड़ना। 

इसे भी पढ़ें: BJP का Mamata Banerjee पर बड़ा वार, Suvendu Adhikari बोले- उत्तर बंगाल की उपेक्षा करती हैं CM

कांग्रेस ने 6 दिसंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और राजस्थान के चुनाव नतीजे घोषित होने के दिन बैठक बुलाई थी। जैसे ही भाजपा ने तीन राज्यों में आधे का आंकड़ा पार किया, विपक्षी गुट की बैठक की घोषणा की गई। 

प्रमुख खबरें

इलेक्टोरल बॉन्ड योजना बहाल करने पर विचार नहीं करेगा सुप्रीम कोर्ट, खारिज कर दी याचिका

जब रितेश देशमुख ने Genelia से कर लिया रिश्ता खत्म, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Satara क्षेत्र में मजबूत हुई बीजेपी, विधानसभा चुनाव में बढ़ेगी विपक्षी Maha Vikas Aghadi की मुश्किलें

Solapur क्षेत्र में बीजेपी पर कम हुआ मतदाताओं का भरोसा, लोकसभा चुनाव में विधानसभा चुनाव के पहले दिया स्पष्ट संदेश