Trendy Hair Accessories: सिंपल चोटी को स्टाइलिश बनाने के लिए ट्राई करें ये ट्रेंडी हेयर एक्सेसरीज, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

By अनन्या मिश्रा | Oct 21, 2024

जिस तरह से महिलाएं अपने आउटफिट और लुक का ध्यान रखती हैं। ठीक उसी तरह से सुंदरता बढ़ाने के लिए मैचिंग ज्वेलरी पहनना नहीं भूलती हैं। वहीं बालों की सुंदरता भी बढ़ाने के लिए उसपर भी एक्सेसरीज लगाई जाती है। एक समय पर बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए गजरे का इस्तेमाल किया जाता था। फिर चाहे बाल लंबे हों या छोटे। लेकिन समय के साथ फैशन ट्रेंड में भी बदलाव आया है।


फैशन में हुए इस बदलाव के बाद अब महिलाएं अपने बालों में अलग-अलग तरह की हेयर एक्सेसरीज लगाना पसंद करती हैं। वहीं जिन महिलाओं के बाल लंबे हैं, मार्केट में उनके लिए एक से बढ़कर एक खूबसूरत हेयर एक्सेसरीज मिल जाती हैं। जिनको आप आसानी से बालों में लगा सकती हैं। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ हेयर एक्सेसरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको देखने के बाद आप गजरा भूल जाएंगी।

इसे भी पढ़ें: Loofah Using Tips: लूफा का इस तरह से करेंगे इस्तेमाल तो स्किन को नहीं होगी दिक्कत, मिलेगी खिली-खिली त्वचा


ट्रेंडी हेयर एक्सेसरीज

आप लंबी चोटी के साथ पर्ल स्ट्रिंग वाली हेयर एक्सेसरीज ट्राई कर सकती हैं, यह देखने में काफी अच्छी लगती है। लेकिन इस एक्सेसरीज का इस्तेमाल तब ही करें, जब आपकी ज्वेलरी में भी पर्ल का यूज किया गया हो।


कई महिलाओं व लड़कियों का हैवी एक्सेसरीज पहनने का मन होता है, तो आप मल्टी लेयरर्ड गोल्ड हेयर एक्सेसरीज चुन सकती हैं। 


लंबी चोटी के साथ इस तरह की पर्ल स्ट्रिंग वाली हेयर एक्सेसरीज काफी सही दिखेगी। इसका इस्तेमाल तब करें, जब आपकी अन्य ज्वेलरी में भी पर्ल का इस्तेमाल किया गया हो। जब आपकी अन्य ज्वेलरी में भी गोल्ड हो, तो आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।


अगर आप जूड़ा बनाना चाहती हैं, तो आप इस एक्सेसरीज को ट्राई कर सकती हैं। यह एक परफेक्ट ऑप्शन है। इसमें एक्सेसरीज का आकार चांद के जैसा है। शादी आदि के फंक्शन में यह एक्सेसरीज आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करेगी।


आप चाहें तो अलग-अलग एक्सेसरीज को अपनी चोटी में अटैच कर सकती हैं। इसको बटन हेयर एक्सेसरीज कहा जाता है। यह लंबे बालों को पर काफी ज्यादा अच्छी लगती है। इसलिए आपको इसे अपने कलेक्शन में जरूर शामिल करना चाहिए।


आप अपने बालों में गोटा पट्टी और गोल्डन चेन को भी हेयर एक्सेसरीज के जैसे इस्तेमाल कर सकती हैं। यदि आपके लहंगे में गोल्डन रंग है, तो यह एक्सेसरीज आपके लिए एकदम परफेक्ट है।


अगर आप किसी फंक्शन में चटक रंग का लहंगा पहन रही हैं, तो आप ऐसा परांदा भी अपनी चोटी में लगा सकती हैं। इसको चोटी पर क्रिस-क्रॉस की तरह बांधे। यह नीचे से जब लंबा होगा, तभी अच्छा लगेगा।


इस डिजाइन की पारंपरिक हेयर एक्सेसरीज आपकी खूबसूरती बढ़ाने का काम करेगी। आप चाहें तो इसमें अलग-अलग पैंडेट को भी जोड़कर तैयार कर सकती हैं। पैंडेट के अलावा ईयररिंग्स की मदद से भी आप ऐसी एक्सेसरीज तैयार करवा सकती हैं।

प्रमुख खबरें

Thrissur Itinerary: दिल्ली से 3 दिन के लिए त्रिशूर की हसीन वादियों का ट्रिप बनाएं, इन फेमस जगहों को करें एक्सप्लोर

Trendy Hair Accessories: सिंपल चोटी को स्टाइलिश बनाने के लिए ट्राई करें ये ट्रेंडी हेयर एक्सेसरीज, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

लॉन्च हुए Amazfit Up ओपन-इयर TWS, दमदार साउंड के साथ बैटरी बैकअप है बेहतरीन

दूसरे बच्चे का स्वागत करने के लिए तैयार हैं Jennifer Lawrence, नई तस्वीरों में अभिनेत्री ने फ्लॉन्ट किया बेबी बंप