Maharashtra: चुनाव से ठीक पहले क्यों बोले देवेन्द्र फडणवीस, अगर ऐसा हुआ तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा

By अंकित सिंह | Aug 19, 2024

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जारांगे के आरोपों का कड़ा प्रतिवाद करते हुए घोषणा की है कि अगर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे यह पुष्टि करते हैं कि मैं मराठा आरक्षण प्रक्रिया में बाधा डाल रहे हैं तो मैं राजनीति से इस्तीफा दे देंगे। जारांगे जो कि फडनवीस के कट्टर आलोचक हैं, ने लगातार वरिष्ठ भाजपा नेता पर मराठा समुदाय की आरक्षण की तलाश में प्रमुख बाधा होने का आरोप लगाया है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, फड़नवीस ने उनके प्रति जारांगे के 'विशेष स्नेह' के बारे में व्यंग्यात्मक टिप्पणी की और कहा कि यदि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे कहते हैं कि मेरी उपस्थिति मराठा आरक्षण के संबंध में निर्णय तक पहुंचने में बाधा है तो मैं अपना इस्तीफा दे दूंगा और राजनीति से हट जाऊंगा। 

 

इसे भी पढ़ें: शिवसेना नेता ने BJP के रवींद्र चव्हाण को ‘बेकार मंत्री’ कहा, Fadnavis ने किया पलटवार


फडणवीस ने इस बात पर जोर दिया कि मराठा समुदाय को लाभ पहुंचाने वाले महत्वपूर्ण निर्णय या तो उनके कार्यकाल के दौरान या सीएम शिंदे के कार्यकाल के दौरान किए गए थे, और एक विपरीत कथा के जानबूझकर निर्माण की आलोचना की।  उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि मुख्यमंत्री राज्य का मुखिया होता है और सभी निर्णय लेने के लिए जिम्मेदार होता है। मराठा समुदाय को लाभ पहुंचाने वाले निर्णय या तो मेरे मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान लिए गए या मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के कार्यकाल में हुए हैं।

 

इसे भी पढ़ें: MVA सरकार के दौरान फडणवीस को गिरफ्तार करने की थी साजिश, परमबीर सिंह का बड़ा खुलासा, BJP नेता की भी आई प्रतिक्रिया


शिवसेना नेता रामदास कदम ने मुंबई-गोवा राजमार्ग की खराब स्थिति को लेकर सोमवार को भाजपा नेता और महाराष्ट्र के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के मंत्री रविंद्र चव्हाण को ‘बेकार मंत्री’ करार दिया। इस पर पलटवार करते हुए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सवाल उठाया कि क्या रामदास की टिप्पणियां महायुति गठबंधन के सिद्धांतों के अनुरूप है। ठाणे में पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मंत्री रामदास कदम ने महाराष्ट्र के तटीय जिलों से गुजरने वाले मुंबई-गोवा राजमार्ग पर अधूरे काम को लेकर चव्हाण पर कटाक्ष किया।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी