Maharashtra: शरद पवार की पार्टी ने जारी की 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, अजित पवार के खिलाफ भतीजे को टिकट

By अंकित सिंह | Oct 24, 2024

शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 45 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें मुंब्रा से जितेंद्र अहवाद और कटोल से अनिल देशमुख को मैदान में उतारा गया है। इस बीच, राखी जाधव को घाटकोपर पूर्व से, जयंत पाटिल को इस्लामपुर से और शशिकांत पाटिल को कोरेगांव से मैदान में उतारा गया है। इसके साथ ही बड़ी बात ये है कि शरद पवार ने बारामती विधानसभा सीट पर अजित पवार के खिलाफ युगेंद्र पवार को उतारा है। 

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: अजित पवार को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता के भतीजे ने छोड़ी पार्टी, निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान


आपको बता दें कि युगेंद्र पवार अजित पवार के भाई श्रीनिवास पवार के बेटे हैं। अन्य उम्मीदारों की बात करें तो कोरेगांव से शशिकांत शिंदे, वास्मत से जयप्रकाश दांडेगांवकर, जलगांव ग्रामीण से गुलाबराव देवकर, इंदापुर-हर्षवर्धन पाटिल, राहुरी सीट से प्राजक्ता तनपुरे, शिरूर से अशोक पवार, शिराला सीट से मानसिंह नाइक को टिकट मिला है। वहीं, विक्रमगढ़ से सुनील भुसारा, करजग जामखेड से रोहित पवार, अहेरी सीट से भाग्यश्री अत्राम, बानापुर से रुकुकुमार उर्फ ​​​​बबलू चौधरी, मुरबाड से सुभाष पवार, घाटकोपर ईस्ट से राखी जाधव, अंबेगांव से देवदत्त निकम से चुनावी मैदान में हैं। 



एनसीपी (शरदचंद्र पवार गुट) के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि बारामती के उम्मीदवार का चयन बारामती के स्थानीय लोगों की मांग पर आधारित है। मैंने उनसे बातचीत की। उन्होंने सुझाव दिया है कि वह नया चेहरा हैं, युवा और शिक्षित हैं और सभी को साथ लेकर चल सकते हैं। इसलिए हमने सोचा कि वह हमारी तरफ से सबसे अच्छे व्यक्ति होंगे। जिस तरह से लोग उनका समर्थन कर रहे हैं, मुझे लगता है कि इस बार अलग परिणाम होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: चुनावी दंगल के बीच कोर्ट में जारी है चाचा-भतीजे की लड़ाई, अजित पवार से SC ने मांगा जवाब


उच्चतम न्यायालय ने ‘घड़ी’ चुनाव चिह्न के उपयोग को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के शरद पवार नीत खेमे की याचिका पर बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार और अन्य से जवाब मांगा। न्यायमूर्ति सूर्यकांत की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ ने उपमुख्यमंत्री और अन्य को नोटिस जारी किए तथा याचिका पर उनका जवाब मांगा। शीर्ष अदालत ने अजित पवार को न्यायालय के 19 मार्च और 24 अप्रैल के निर्देशों को लेकर एक नया हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया। 

प्रमुख खबरें

Cyclone Dana: ओडिशा-बंगाल में सामान्य जनजीवन प्रभावित, तेज़ हवाएँ और भारी बारिश, कई इलाकों में हाई अलर्ट

वीरेंद्र सचदेवा को यमुना में डुबकी लगाना पड़ा भारी, रैशेज और खुजली के बाद पहुंचे अस्पताल

Delhi: बस मार्शलों को दिवाली तोहफा, अब प्रदूषण नियंत्रण ड्यूटी पर होगी तैनाती, LG ने CM को दी बड़ी सलाह

Samsung Galaxy S23 Ultra 5G मिल रहा है बेहद सस्ता, यहां जानें कीमत और फीचर्स