Maharashtra: रोहित पवार का दावा-हमारे संपर्क में NCP के 19 विधायक, मानसून सत्र के बाद बदल सकते हैं पाला

By अंकित सिंह | Jun 18, 2024

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) के नेता रोहित पवार ने दावा किया कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व में सत्तारूढ़ राकांपा के 18 से 19 विधायक राज्य विधानमंडल के आगामी मानसून सत्र के बाद उनके पक्ष में आ जाएंगे। पत्रकारों से बात करते हुए, रोहित पवार ने कहा कि ऐसे कई एनसीपी विधायक हैं जिन्होंने जुलाई 2023 में संगठन में विभाजन के बाद पार्टी के संस्थापक शरद पवार और अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ कभी भी बुरा नहीं बोला।

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra Politics: महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव अगली बड़ी परीक्षा है, अजित पवार के लिए मुश्किलें बढ़ी, जानिए विधानसभा चुनाव से पहले का पड़ा खेल


अहमदनगर जिले के कर्जत-जामखेड से विधायक ने कहा कि शरद पवार और अन्य राकांपा (सपा) नेता इस बात पर फैसला करेंगे कि किसे वापस लेना है। महायुति गठबंधन के भीतर सब कुछ ठीक नहीं है, जिसमें भाजपा, शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) और एनसीपी (अजित पवार गुट) शामिल हैं और लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान खराब प्रदर्शन के बाद बड़े एनडीए गठबंधन का हिस्सा है। एनडीए ने राज्य की 47 में से 17 सीटें जीतीं, जबकि इंडिया ब्लॉक को 30 सीटें मिलीं। अब सत्तारूढ़ गठबंधन के सामने बड़ी परीक्षा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव है। 

 

इसे भी पढ़ें: Sharad Pawar को मिल गया अजित पवार का विकल्प! विधानसभा चुनाव में परिवार के इस सदस्य पर लगा सकते हैं बाजी


इस बीच, अविभाजित राकांपा ने 2019 के चुनावों में 54 विधानसभा सीटें जीती थीं। जुलाई 2023 में जब पार्टी विभाजित हुई, तो अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट ने लगभग 40 विधायकों के समर्थन का दावा किया था। विधानमंडल का मानसून सत्र 27 जून को शुरू होगा और 12 जुलाई को समाप्त होगा। अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले यह राज्य प्रमुखों का आखिरी सत्र होगा। इस बीच, शिवसेना-यूबीटी के उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने पिछले हफ्ते विद्रोहियों को महा विकास अघाड़ी गठबंधन में वापस लेने की किसी भी संभावना को खारिज कर दिया, खासकर अजीत पवार का जिक्र करते हुए।

प्रमुख खबरें

जम्मू में मौलवी ने राम राम कहकर मेरा अभिवादन किया, यह है अनुच्छेद 370 निरस्त करने का असर: योगी

गुजरात: डिवाइडर पार कर तीन वाहनों से टकराई बस, तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत

‘विकसित भारत’ के हमारे प्रयास पर निश्चित रूप से करीबी नजर रखी जाएगी: जयशंकर

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?