Maharashtra Elections: MVA के साथ गठबंधन को तैयार ओवैसी की AIMIM, BJP को हराना पहली प्राथमिकता

By अंकित सिंह | Aug 20, 2024

पूर्व सांसद इम्तियाज जलील ने कहा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) आगामी विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के उद्देश्य से महाराष्ट्र में विपक्ष के महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के साथ हाथ मिलाने को इच्छुक है। पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष ने कहा कि गठबंधन के लिए पार्टी को साथ लेकर चलना फायदेमंद होगा, अन्यथा पार्टी आगे बढ़ने के लिए तैयार है। 

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: चुनाव से ठीक पहले क्यों बोले देवेन्द्र फडणवीस, अगर ऐसा हुआ तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा


इम्तियाज जलील ने कहा कि हमने लोकसभा चुनाव के दौरान भी यही कहा था और हम एमवीए को फिर से हाथ मिलाने का प्रस्ताव दे रहे हैं क्योंकि हम भाजपा को हराना चाहते हैं। लेकिन यह उन पर निर्भर करता है कि वे हमें गठबंधन में शामिल करते हैं या नहीं। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा, राकांपा और शिवसेना के महायुति गठबंधन को हराने के लिए विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के साथ गठबंधन में चुनावी रणनीति तैयार कर रहा है। 

 

इसे भी पढ़ें: मैं केवल शिंदे, बावनकुले, फडणवीस की बातों पर ध्यान देता हूं: उपमुख्यमंत्री Ajit Pawar



जब उनसे पूछा गया कि क्या एआईएमआईएम को एमवीए के घटक शिवसेना (यूबीटी) से कोई दिक्कत नहीं है, तो उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश को नुकसान पहुंचाया है, इसलिए हम उन्हें किसी भी तरह से सरकार से दूर रखना चाहते हैं। हालांकि, उन्होंने प्रकाश अंबेडकर के नेतृत्व वाली वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया। लोकसभा चुनाव में एआईएमआईएम कोई सीट नहीं जीत पाई। 2019 के चुनाव में उसने जो एकमात्र सीट जीती थी, औरंगाबाद भी शिवसेना के खाते में चली गई।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी