मध्य प्रदेश के सतना में लोकायुक्त पुलिस ने एडीएम को रिश्वत लेते पकड़ा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 13, 2024

मध्य प्रदेश के सतना में बृहस्पतिवार को एक अतिरिक्त जिलाधिकारी (एडीएम) को कथित तौर पर रिश्वत मांगने और रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। लोकायुक्त पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

लोकायुक्त निरीक्षक जिया-उल-हक ने संवाददाताओं को बताया कि एडीएम अशोक कुमार ओहरी ने जमीन के बंटवारे के एक मामले को निपटाने के लिए शिकायतकर्ता से 20,000 रुपये की मांग की थी और 10,000 रुपये पहले ही ले चुके थे।

उन्होंने कहा, “बाद में शिकायतकर्ता ने एडीएम से कहा कि वह शेष 10,000 रुपये का भुगतान करने में सक्षम नहीं है, जिसके बाद वह उससे 5,000 रुपये लेने को तैयार हो गए। हमने ओहरी को शिकायतकर्ता से 5,000 रुपये लेते समय पकड़ लिया।”

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक (रीवा संभाग) गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया, “नयी गढ़ी निवासी शिकायतकर्ता रामनिवास तिवारी ने अपने परिवार के सदस्यों के बीच जमीन के बंटवारे के लिए आवेदन दिया था। एडीएम ने उनसे 20,000 रुपये की मांग की। ओहरी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।”

इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ओहरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया और कहा कि राज्य सरकार की नीति भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करने की है।

प्रमुख खबरें

बीजेपी रही तो चुनाव धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा, One Nation-One Election पर बोले तेजस्वी यादव

IND vs BAN: शुभमन गिल के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, जीरो पर आउट होने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बने

Google ने विज्ञापन दुरुपयोग के लिए यूरोपीय संघ द्वारा लगाए गए 1.5 बिलियन यूरो के जुर्माने के विरुद्ध लड़ाई जीती

आर्टिकल 370 पर Pakistan को उमर अब्दुल्ला की दो टूक, हमसे क्या वेना-देना, पहले अपना मुल्क संभालों