भारत के दिग्गज उद्योगपति के साथ Lamborgini India के अधिकारियों ने की बदसलूकी, नहीं सुनी शिकायत

By रितिका कमठान | Oct 28, 2024

रेमंड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक गौतम सिंघानिया ने दुनिया की बड़ी कार कंपनी को लताड़ लगाई है। गौतम सिंघानिया ने सार्वजनिक तौर पर लेम्बोर्गिनी के अधिकारियों की आलोचना की है। उन्होंने लिंक्डिन के जरिए लेम्बोर्गिनी कंपनी पर निशाना साधा है।

 

दरअसल हाल ही में यानी तीन अक्टूबर को गौतम सिंघानिया मुंबई में लेम्बोर्गिनी की रेवुएल्टो की टेस्ट ड्राइव ले रहे थे। इस टेस्ट ड्राइव के दौरान उनकी लेम्बोर्गिनी रेवुएल्टो खराब हो गई थी। टेस्ट ड्राइव के दौरान वो फंस गए थे। उन्होंने ये घटना लिंक्डइन पर शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने कंपनी के अधिकारियों के रवैये के प्रति अपनी निराशा भी व्यक्त की है।

 

गौतम सिंघानिया ने लेम्बोर्गिनी के भारत प्रमुख शरद अग्रवाल और एशिया प्रमुख फ्रांसेस्को स्कार्दाओनी की ओर से इस घटना के बाद फोलो अप एक्शन लेने में कमी का जिक्र किया है। सिंघानिया ने पोस्ट किया, "मैं इंडिया हेड शरद अग्रवाल और एशिया हेड फ्रांसेस्को स्कारदाओनी के अहंकार से हैरान हूं। कोई भी ग्राहक की समस्याओं को जानने के लिए आगे नहीं आया।" उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें लग्जरी कार की डिलीवरी के 15 दिन बाद ही उसमें कुछ समस्याएं आ गईं, जिससे वाहन की विश्वसनीयता पर संदेह पैदा हो गया।

 

गौरतलब है कि गौतम सिंघानिया दुनिया के जाने मानें बिजनेस मैन है, जो अपने बेहतरीन कार कलेक्शन के लिए जाने जाते हैं। उनकी कार कलेक्शन में फेरारी 458, ऑडी क्यू7, निसान स्काईलाइन जीटी-आर और लेम्बोर्गिनी गैलार्डो शामिल हैं। हाई-एंड ऑटोमोबाइल की दुनिया में ये गाड़ियां कोई अजनबी नहीं हैं। उनके लग्जरी कार पोर्टफोलियो और ड्राइविंग के प्रति जुनून ने उन्हें अतीत में फॉर्मूला वन कार का परीक्षण करने के लिए फ्रांस भी ले गया।

 

उनके पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर लोग सिंघानिया के समर्थन में उतर आए और लेम्बोर्गिनी द्वारा इस घटना से निपटने के तरीके की निंदा की। एसोसिएटेड ब्रॉडकास्टिंग कंपनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष और व्यापार प्रमुख संजीव मूलचंदानी ने टिप्पणी की, "एक लग्जरी ब्रांड से ऐसा व्यवहार देखना निराशाजनक है, जिसे अपने ग्राहकों को प्राथमिकता देनी चाहिए, खासकर तब जब भारत एक महत्वपूर्ण, बढ़ते बाजार के रूप में खड़ा है।" उन्होंने व्यक्तिगत जुड़ाव के महत्व पर जोर दिया और भारत के तेजी से बढ़ते लग्जरी कार क्षेत्र को वैश्विक ब्रांडों के लिए अपने ग्राहकों से जुड़ने के एक मूल्यवान अवसर के रूप में उजागर किया।

 

रियल एस्टेट बिजनेस कोच गिरीश छलवानी ने भी इस पर अपनी राय रखते हुए कहा, "यह देखना निराशाजनक है कि नेता सीधे ग्राहकों से जुड़कर उनकी चिंताओं का समाधान नहीं कर रहे हैं। एक सक्रिय दृष्टिकोण ग्राहक संतुष्टि और विश्वास निर्माण के प्रति वास्तविक प्रतिबद्धता दिखाएगा।" उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं भारतीय ब्रांडों की बढ़ती लोकप्रियता में योगदान दे सकती हैं, यहां तक ​​कि विदेशी निर्माताओं के वर्चस्व वाले क्षेत्रों में भी।

 

इससे पहले 3 अक्टूबर को, सिंघानिया ने रेवुएल्टो की विश्वसनीयता के बारे में अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया था। "मैंने नई लेम्बोर्गिनी रेवुएल्टो को टेस्ट ड्राइव के लिए लिया और पूरी तरह से इलेक्ट्रिकल फेल होने के कारण मुंबई के ट्रांस-हार्बर लिंक पर फंस गया। यह एक बिल्कुल नई कार है - क्या विश्वसनीयता की चिंताएँ हैं? यह तीसरी कार है जिसके बारे में मैंने डिलीवरी के 15 दिनों के भीतर समस्याओं का सामना करने के बारे में सुना है, "उन्होंने लक्जरी ब्रांड की गुणवत्ता आश्वासन के बारे में सवाल उठाते हुए पोस्ट किया। इस खबरे के लिखे जाने तक लेम्बोर्गिनी ने इस घटना के संबंध में कोई प्रतिक्रिया जारी नहीं की है। 

प्रमुख खबरें

Bollywood Wrap Up | नीना कुलकर्णी की झूठी मौत की अफवाहें उड़ी, नागा चैतन्य ने दूसरी शादी से पहले लिया बड़ा फैसला

रूस पहुंचे उत्‍तर कोरियाई सैनिक, NATO ने किया कंफर्म

Maharashtra Election: उद्धव ठाकरे बड़ा झटका, शिंदे के समर्थन में पार्टी उम्मीदवार, कहा- बुरी तरह हार रही है MVA

नागा चैतन्य ने उठाया बड़ा कदम! सोभिता धुलिपाला से शादी से पहले एक्स वाइफ सामंथा की मिटा दी आखिरी निशानी