Lalu Yadav Health Update | लालू प्रसाद यादव को दिल्ली एम्स से छुट्टी मिली, हालत अब स्थिर, एक दिन पहले अचानक बिगड़ी थी तबियत

By रेनू तिवारी | Jul 24, 2024

लालू यादव स्वास्थ्य अपडेट: लालू प्रसाद यादव की 23 जुलाई की रात अचानक से तबियत बिगड़ गयी और उन्हें एम्स में भर्ती करवाना पड़ा। ताजा जानकारी के अनुसार लालू यादव की तबियत में अब सुधार है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गयी है। फिलहाल वह डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही अभी अपना ख्याल रखेंगे। 

 

लालू यादव को अस्पताल से मिली छुट्टी 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू यादव को दिल्ली एम्स से छुट्टी मिल गई है। मंगलवार को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद हालत में सुधार होने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई। लालू यादव की हालत फिलहाल स्थिर है और बताया जा रहा है कि वह ठीक हैं। गौरतलब है कि राजद प्रमुख सोमवार को पटना से दिल्ली पहुंचे।

 

राजद सुप्रीमो चारा घोटाले के कई मामलों में दोषी ठहराए गए हैं, जो उस समय से संबंधित हैं जब वह अविभाजित बिहार के मुख्यमंत्री थे। फिलहाल वह जमानत पर हैं।


लालू यादव की पिछली स्वास्थ्य समस्याएं

77 वर्षीय बिहार के पूर्व सीएम ने पिछले कुछ वर्षों में कई बीमारियों का इलाज कराया था, जिसमें 2022 में सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट भी शामिल है। 2022 में लालू को किडनी की बीमारी का पता चला था क्योंकि उनकी केवल 25 प्रतिशत किडनी ही ठीक से काम कर रही थी। डॉक्टरों ने ट्रांसप्लांट की सलाह दी, जिसके बाद सिंगापुर में रहने वाली उनकी बेटी राहिनी आचार्य ने उन्हें अपनी एक किडनी दान की।

 

5 दिसंबर, 2022 को ट्रांसप्लांट किया गया, जिसके बाद वे ठीक होकर भारत लौट आए। 2022 में ही वे अपनी पत्नी राबड़ी देवी के आवास के अंदर गिर गए और कई फ्रैक्चर हो गए। दुर्घटना के तुरंत बाद उनका पटना के एक निजी अस्पताल में इलाज हुआ। बाद में उन्हें पटना से एयरलिफ्ट करके दिल्ली लाया गया और एम्स अस्पताल में आगे का इलाज कराया गया।


प्रमुख खबरें

प्रदेश में बिगड़े हालात से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज, कई अधिकारियों की होगी छुट्टी

महमूद अल-ज़हर, अल-हय्या, खालिद मशाल... इस्माइल हानिया और याह्या सिनवार के खात्मे के बाद कौन करेगा अब Hamas का नेतृत्व?

PAK vs ENG: कामरान गुलान नहीं इंग्लैंड को मात देने के बाद ये खिलाड़ी बनाम प्लेयर ऑफ द मैच

CM Abdullah ने अपने मंत्रियों को बांटे विभाग, Omar Cabinet के पहले प्रस्ताव पर ही राजनीतिक विवाद हो गया शुरू