Kolkata rape-murder: ममता बनर्जी को ‘डॉक्टरों और पूर्वोत्तर को धमकाने’ के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, भाजपा नेताओं ने पलटवार किया

By रितिका कमठान | Aug 29, 2024

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने यहां के राजकीय आरजी कर अस्पताल में एक महिला चिकित्सक के साथ बलात्कार-हत्या की घटना के खिलाफ एक दूसरे पर लगातार हमलावर है। भाजपा ने बुधवार को टीएमसी छात्र परिषद की स्थापना दिवस के मौके पर एक सार्वजनिक रैली के दौरान प्रदर्शनकारी डॉक्टरों और पूर्वोत्तर राज्यों को कथित तौर पर धमकी देने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है।

 

पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री सुकांत मजूमदार ने ममता बनर्जी की टिप्पणी को अभूतपूर्व और धमकी भरा बताया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर कहा कि वह “अब इतना महत्वपूर्ण पद संभालने की हकदार नहीं हैं”।

 

सुकांत मजूमदार ने संवाददाताओं से कहा, "एक मुख्यमंत्री, जो संवैधानिक रूप से पक्षपातपूर्ण रवैये से ऊपर उठने के लिए बाध्य है, द्वारा इस तरह के डराने वाले बयान देना अकल्पनीय और अभूतपूर्व है, जो लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा करता है।"

 

कोलकाता में सार्वजनिक रैली में बोलते हुए, ममता बनर्जी ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या को लेकर बंगाल में आग लगाने के लिए भाजपा का उपयोग कर रहे हैं और चेतावनी दी कि यदि आप बंगाल को जलाते हैं, तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली सहित अन्य राज्य भी जलेंगे और आपकी कुर्सी गिर जाएगी।

 

ममता बनर्जी ने कहा, "कुछ लोगों को लगता है कि यह बांग्लादेश है। मुझे बांग्लादेश से प्यार है; वे हमारी तरह बोलते हैं और हमारी संस्कृति साझा करते हैं। लेकिन याद रखें, बांग्लादेश एक अलग देश है और भारत एक अलग देश है। मोदी बाबू अपनी पार्टी का इस्तेमाल यहां आग लगाने के लिए कर रहे हैं। अगर आप बंगाल जलाएंगे, तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेंगे! हम आपकी कुर्सी गिरा देंगे।"

 

9 अगस्त को कोलकाता की प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है और तब से पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर कई विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने बुधवार को आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करने के अपने बयान से “डॉक्टरों को सीधे तौर पर धमकाया”।

 

भाजपा सांसद ने प्रदर्शनकारियों पर पुलिस कार्रवाई की भी आलोचना की और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख के बयान को डॉक्टरों को धमकाने की नई रणनीति करार दिया। नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा नेता ने बंगाल की मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि पीड़िता के लिए न्याय का मुद्दा चुनावी मुद्दा नहीं है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी