Kolkata Nabanna Rally | रैली में शामिल होने से पहले गायब हुए चार छात्र? Suvendu Adhikari ने ममता सरकार पर 'हिरासत में लेने' का आरोप लगाया

By रेनू तिवारी | Aug 27, 2024

भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को ममता बनर्जी की सरकार पर चार छात्रों को गायब करने का आरोप लगाया, जो आज नबन्ना अभिजन रैली में भाग लेने वाले थे। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कुछ हुआ तो 'ममता पुलिस' जवाबदेह होगी।


उन्होंने छात्रों के नाम भी बताए - सुभोजित घोष, पुलोकेश पंडित, गौतम सेनापति और प्रीतम सरकार और कहा कि वे हावड़ा स्टेशन पर पहुंच रहे थे, तभी वे गायब हो गए। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में सुवेंदु ने कहा, "निम्नलिखित छात्र कार्यकर्ता जो हावड़ा स्टेशन पर पहुंचने वाले स्वयंसेवकों को भोजन वितरित कर रहे थे, आधी रात के बाद अचानक गायब हो गए: - सुभोजित घोष, पुलोकेश पंडित, गौतम सेनापति, प्रीतम सरकार।"

 

इसे भी पढ़ें: Chhatrapati Shivaji Maharaj statue incident: शिवाजी की मूर्ति गिरने के बाद अब 100 फीट ऊंची मूर्ति बनाने की उठी मांग


इसके अलावा, उन्होंने कहा, "न तो उनका पता लगाया जा सकता है और न ही वे अपने फोन का जवाब दे रहे हैं। हमें आशंका है कि उन्हें ममता पुलिस ने गिरफ्तार/हिरासत में लिया होगा। अगर उन्हें कुछ हुआ तो ममता पुलिस को जवाबदेह ठहराया जाएगा।"


नबन्ना अभिजन मार्च

विशेष रूप से, छात्र समाज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे और आरजी कर अस्पताल में एक डॉक्टर के कथित बलात्कार-हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए सचिवालय तक मार्च निकालने जा रहा है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और पश्चिम बंगाल पुलिस ने रैली के दौरान संभावित व्यवधानों की आशंका व्यक्त की, लेकिन छात्र संगठन ने कहा कि उनकी रैली शांतिपूर्ण होगी।

 

इसे भी पढ़ें: Dahi Handi 2024: 27 अगस्त को मनाया जा रहा दही हांडी का पर्व, जानिए कैसे हुई इस उत्सव की शुरूआत


रैली कौन कर रहा है?

बंगाल राज्य सचिवालय नबन्ना तक मार्च का आह्वान अपंजीकृत छात्र संगठन पश्चिम बंगाल छात्र समाज और संग्रामी जौथा मंच द्वारा किया गया था। संग्रामी जौथा मंच राज्य सरकार के कर्मचारियों का संगठन है जो लंबे समय से अपने महंगाई भत्ते को केंद्र सरकार के समकक्षों के बराबर करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

 

एडीजी (कानून व्यवस्था) मनोज वर्मा ने नबन्ना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस को विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली है कि उपद्रवियों द्वारा प्रदर्शनकारियों के बीच घुसने और रैली के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा और अराजकता भड़काने का प्रयास किया जाएगा।

 

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम पश्चिम बंगाल पुलिस ने रैली से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। आज सुबह 8 बजे से कोलकाता पुलिस के 6,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। इसके अलावा, 26 डीसी रैंक के अधिकारी, 21 आईजी और डीआईजी रैंक के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस ने मल्टीलेयर बैरिकेडिंग लगाई है।


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी