Kolkata Rape-Murder case: भाजपा ने मांगा सीएम ममता बनर्जी का इस्तीफा, पूछा- घटना की जिम्मेदारी कब लेंगी?

By अंकित सिंह | Aug 16, 2024

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में पीजी प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के बलात्कार-हत्या के विरोध में जूनियर डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इन सब के बीच भाजपा भी ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर हमलावर है। भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा कि राज्य की मशीनरी ध्वस्त हो चुकी है। वर्दी से राज्य के नागरिकों की रक्षा करने की अपेक्षा की जाती है। जब वर्दी और पुलिस पर संविधान की भावना के विपरीत काम करने, राजनीतिक दल से जुड़े कुछ अपराधियों को बचाने और उन्हें बचाने का दबाव होता है, खासकर तब जब वह राजनीतिक दल सत्ता में हो, तो ऐसी घटनाएं होती हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Kolkata Doctor Rape-Murder Case | पश्चिम बंगाल बंद, विरोध प्रदर्शन और मोमबत्ती मार्च की योजना, सीबीआई आरजी कर मेडिकल कॉलेज के 4 डॉक्टरों से पूछताछ करेगी


गौरव भाटिया ने कहा कि उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय जैसे संवैधानिक जांच और संतुलन हैं। ममता बनर्जी को यह समझने की जरूरत है कि आप सच्चाई की हत्या नहीं कर सकती। भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कलकत्ता हाई कोर्ट को पश्चिम बंगाल सरकार और पुलिस पर भरोसा नहीं है। इसीलिए जांच सीबीआई को सौंपी गई है। अपना हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी इस घटना की जिम्मेदारी कब लेंगी? वे कब इस्तीफा देंगी? ममता बनर्जी के पास एक मिनट भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बने रहने का कोई नैतिक अधिकार, कानूनी अधिकार या संवैधानिक औचित्य नहीं बचा है। 

 

इसे भी पढ़ें: कोलकाता बलात्कार और हत्या: आरजी कर मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन के दौरान भीड़ द्वारा की गई हिंसा, 19 लोग गिरफ्तार



पूनावाला ने आरोप लगाया कि ममता ने पश्चिम बंगाल के नागरिकों को निराश किया है। वे अपने संवैधानिक दायित्वों को पूरा करने में विफल रही हैं। उन्होंने कहा कि 14-15 अगस्त को जो हिंसा हुई, वह 'बाम और राम' ने की। टीएमसी की हिंदू विरोधी मानसिकता इस संवेदनशील मामले में भी नहीं टिकती। घटनास्थल का डिजिटल खाका तैयार करने के लिए उच्च सटीकता वाला 3डी लेजर स्कैनर लेकर सीबीआई की एक टीम कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंची। एक प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने कहा कि अगर हमारी मांगें नहीं सुनी गईं तो हम सभी आपातकालीन सेवाएं बंद कर देंगे। हम ऐसा नहीं करना चाहते लेकिन अगर हमारी मांगें नहीं सुनी गईं तो यह हमारा आखिरी उपाय होगा।

प्रमुख खबरें

दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना

Sultanpur लूट कांड में मंगेश यादव के बाद एक और एनकाउंटर, एक लाख के इनामी बदमाश घायल

सपा प्रमुख ने ताजमहल के रखरखाव पर उठाये सवाल, कहा: वैश्विक स्तर पर धूमिल हो रही देश की छवि

हिज्बुल्ला को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी : इजराइल के रक्षा मंत्री