किशन रेड्डी शुक्रवार को करेंगे वाणिज्यिक कोयला नीलामी के 10वें दौर की शुरुआत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 20, 2024

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी शुक्रवार को वाणिज्यिक कोयला नीलामी के 10वें दौर की शुरुआत करेंगे। बुधवार को जारी बयान के अनुसार, इसमें 60 खानें रखी जाएंगी। इस कदम से घरेलू कोयला उत्पादन बढ़ेगा और देश के लिए ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित होगी। कोयला मंत्रालय ने बयान में कहा कि बिक्री के लिए रखे जाने वाले ब्लॉक में कोकिंग और नॉन-कोकिंग दोनों कोयला खानें शामिल हैं। 


केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री 21 जून को हैदराबाद में वाणिज्यिक कोयला खनन नीलामी के 10वें दौर की शुरुआत करेंगे। बयान के अनुसार, इस अवसर पर कोयला एवं खान राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे, तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क और कोयला सचिव अमृत लाल मीणा उपस्थित रहेंगे। इन 60 कोयला खानों में से 24 का पूरा अन्वेषण हो चुका है, जबकि 36 का आंशिक रूप से अन्वेषण हो चुका है। 

 

इसे भी पढ़ें: शुरुआती कारोबार में तेजी के बाद बाजार में गिरावट


इसके अलावा, पांच कोयला खानों की पेशकश वाणिज्यिक कोयला नीलामी के नौवें दौर के दूसरे प्रयास के तहत की जा रही है। ये खानें बिहार (3), छत्तीसगढ़ (15), झारखंड (6), मध्य प्रदेश (15), महाराष्ट्र (1), ओडिशा (16), तेलंगाना (1) और पश्चिम बंगाल (3) में फैली हुई हैं।

प्रमुख खबरें

मुशीर खान सड़क दुर्घटना के हुए शिकार, यमुना एक्सप्रेसवे पर कार पलटी, पिता भी थे कार में सवार

Sharad Purnima 2024: कब है शरद पूर्णिमा? जानें खीर खाने का महत्व

Bihar: स्मार्ट बिजली मीटर को तेजस्वी ने बताया चीटर, 1 अक्टूबर से आंदोलन का किया ऐलान, भाजपा का पलटवार

India Out नीति हमने कभी नहीं अपनाई, मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू के बदले सुर, कहा- PM मोदी पर गलत कमेंट करने वालों पर लिया एक्शन