हरियाणा में सरकार गठन के लिए भाजपा को न्यौता, रविवार दोपहर CM पद की शपथ लेंगे खट्टर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 26, 2019

चंडीगढ़। भाजपा ने दुष्यंत चौटाला नीत जननायक जनता पार्टी (जजपा) के समर्थन से शनिवार को हरियाणा में सरकार गठन का दावा पेश किया। इसके बाद राज्यपाल ने भाजपा को रविवार को सरकार बनाने का न्यौता दिया। 

 

राजभवन से न्यौता मिलने के बाद मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि वह रविवार को राजभवन में दोपहर सवा दो बजे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। खट्टर ने बताया कि जजपा नेता दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। भाजपा सूत्रों के अनुसार केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला समेत भाजपा नेताओं ने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात कर सरकार गठन का दावा पेश किया। जजपा नेता ने चौटाला ने भी राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपनी पार्टी का समर्थन पत्र सौंपा। जजपा ने सरकार गठन के लिये भाजपा को समर्थन दिया है। प्रसाद और भाजपा महासचिव अरुण सिंह पार्टी के केन्द्रीय पर्यवेक्षक के रूप में मुलाकात में शामिल थे। इस दौरान भाजपा को बिना शर्त समर्थन देने वाले कुछ निर्दलीय विधायक भी मौजूद रहे। 

इसे भी पढ़ें: चाणक्य का डबल रोल बीजेपी को पड़ा भारी, झारखंड-दिल्ली के चुनाव में बिगड़ सकता है गणित

गौरतलब है कि भाजपा ने कहा है कि वह सरकार गठन के लिये विवादित नेता और सिरसा से विधायक गोपाल कांडा का समर्थन नहीं लेगी, जो आत्महत्या के लिये उकसाने के दो मामलों में आरोपी हैं। इससे पहले, खट्टर को हरियाणा में भाजपा के विधायक दल का नेता चुना गया। भाजपा ने दावा किया कि वह जजपा के समर्थन से हरियाणा में स्थिर और ईमानदार सरकार चलाएगी। उधर, खट्टर ने दोपहर बाद बताया कि हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने भाजपा को रविवार को सरकार बनाने का न्यौता दिया है। उन्होंने कहा कि वह हरियाणा राजभवन में रविवार को दोपहर सवा दो बजे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। खट्टर ने बताया कि जजपा नेता दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। 

प्रमुख खबरें

उत्तर प्रदेश: गौतमबुद्ध नगर जिले में ट्रेन की चपेट में आकर अज्ञात व्यक्ति की मौत

पेटीएम को नए यूपीआई उपयोगकर्ताओं को जोड़ने के लिए एनपीसीआई से मंजूरी मिली

बेंगलुरु में भारी बारिश के पूर्वानुमान के बीच स्कूल, आंगनबाड़ी बंद

अभिषेक बच्चन अभिनीत शूजित सरकार की अगली फिल्म का नाम आई वांट टू टॉक