NewsClick के पूर्व कर्मचारी के केरल स्थित आवास पर छापा, फोन, लैपटॉप जब्त

By अभिनय आकाश | Oct 07, 2023

मलयाली पत्रकार और न्यूज़क्लिक की पूर्व कर्मचारी अनुषा पॉल के केरल स्थित आवास पर दिल्ली पुलिस ने छापा मारा। यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब ऑनलाइन पोर्टल न्यूज़क्लिक की चीनी प्रचार को बढ़ावा देने के लिए चीन से जुड़ी संस्थाओं के साथ कथित संबंधों को लेकर जांच की जा रही है। पॉल का लैपटॉप और फोन भी पथानामथिट्टा जिले के कोडुमोन स्थित उनके आवास से जब्त कर लिया गया। दिल्ली पुलिस की तीन सदस्यीय टीम ने उनका बयान दर्ज किया। उन्होंने मीडिया को बताया कि उनसे न्यूज़क्लिक और सीपीआई (एम) के साथ उनके जुड़ाव के बारे में सवाल किया गया था। 

इसे भी पढ़ें: Delhi Police ने न्यूजक्लिक के पूर्व कर्मचारी के केरल स्थित आवास पर छापा मारा

पॉल के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि यह संगठन और उसके कर्मचारियों को धमकाने की साजिश है जो नरेंद्र मोदी सरकार और आरएसएस के खिलाफ आवाज उठाते थे। पॉल से पूछा गया कि क्या उन्होंने एनआरसी-सीएए विरोधी प्रदर्शनों, किसानों के विरोध प्रदर्शन या केंद्र के कोविड प्रबंधन पर रिपोर्ट की है। उन्होंने कहा कि केरल पुलिस उस टीम का हिस्सा नहीं थी जिसने उनके घर पर छापा मारा था। वह परिवार के एक करीबी सदस्य के इलाज के लिए केरल में रह रही थीं।

इसे भी पढ़ें: NewsClick Case: दिल्ली पुलिस ने आठ और लोगों से दूसरी बार पूछताछ की

सीपीआई (एम) के दिल्ली राज्य सचिव केएम तिवारी के साथ अपने परिचय के बारे में पूछे गए सवालों पर पॉल ने कहा कि "बेशक, मैं उन्हें जानती हूं। मैंने उन्हें यह बताया। वह सीपीआई (एम) के राज्य सचिव हैं। मैं  एक सीपीआई (एम) कार्यकर्ता हूं। मैं डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) की दिल्ली इकाई की राज्य समिति की सदस्य और इसकी राज्य कोषाध्यक्ष हूं। 

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार