I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक के बाद बोले केजरीवाल, हमारे बीच कोई लड़ाई नहीं, जबरदस्ती इसे दिखाने की कोशिश की जाएगी

By अंकित सिंह | Sep 01, 2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया (भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन) में शामिल होने वाले दलों के बीच कोई अंदरूनी कलह नहीं है, हालांकि विपक्षी गठबंधन में इस तरह की 'दरारें' पेश करने की बेताब कोशिशें की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मैं एक बात देख रहा हूं कि इंडिया गठबंधन को तोड़ने के लिए बड़ी ताकतें तैनात की गई हैं। क्योंकि उन्हें यकीन है कि यही गठबंधन मोदी के पतन का कारण बनेगा। मैं देख रहा हूं कि अंदरूनी कलह के जोरदार अनुमान हैं जो नहीं हैं। मैंने गठबंधन की तीन बैठकों में हिस्सा लिया है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि सभी बैठकें बहुत सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: INDIA Meeting: नीतीश बोले- जो केंद्र में हैं, वह पक्का जाएंगे, केजरीवाल का आरोप- मोदी सरकार सबसे भ्रष्ट और अहंकारी


केजरीवाल ने साफ तौर पर कहा कि कोई संघर्ष नहीं है। और यहां कोई भी किसी पद के लिए नहीं आया है। हम सब यहां देश के 140 करोड़ लोगों के लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये लोग अपने आप को भगवान से भी बड़ा समझने लगे हैं और जब कोई खुद को भगवान से भी बड़ा समझता है तो उसका पतन निश्चित होता है। आपको बता दें कि इंडिया गठबंधन की पहली बैठक के बाद केजरीवाल के नाराज होने की खबर आई थी। वहीं, केजरीवाल का यह बयान तब आया है जब आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने हाल ही में दावा किया था कि केजरीवाल पीएम पद के लिए सबसे उपयुक्त हैं, हालांकि बाद में पार्टी ने इसका खंडन किया और कहा कि केजरीवाल पीएम पद के इच्छुक नहीं हैं। 


कांग्रेस और आप के बीच एक और स्पष्ट टकराव में, कांग्रेस ने केजरीवाल को इंडिया मीटिंग के पोस्टर से बाहर रखा, जिसे बाद में उन्होंने हटा दिया और ताजा पोस्टर में केजरीवाल की तस्वीर शामिल की गई। AAP और कांग्रेस दिल्ली और पंजाब में राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं और इससे पहले AAP का सवाल विपक्षी गठबंधन के लिए कांटेदार साबित हुआ था क्योंकि केजरीवाल ने विपक्षी गठबंधन से समर्थन वापस लेने की धमकी दी थी जब तक कि कांग्रेस ने दिल्ली सेवा अधिनियम पर AAP का समर्थन नहीं किया।

प्रमुख खबरें

WTC Points Table में पाकिस्तान को हुआ फायदा, इंग्लैंड टीम को इस मामले में हुआ नुकसान

Jammu Kashmir: नई सरकार बनते ही टारगेट किलिंग, गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

भूमि आवंटन विवाद के बीच ईडी का बड़ा एक्शन, मैसूरु में MUDA ऑफिस पर मारा छापा

अमेरिका, ब्रिटेन को साथ लेकर भारत को घेर रहे थे ट्रूडो, तभी मोदी की रूस यात्रा को लेकर आ गया बड़ा अपडेट