'केजरीवाल की जहरीली राजनीति ने दिल्ली के हवा-पानी को बनाया जहरीला', BJP का AAP पर निशाना

By अंकित सिंह | Oct 19, 2024

दिल्ली बढ़ते वायु प्रदूषण से जूझ रही है। साथ ही साथ अब यमुना नदी में जहरीला झाग दिखाई दे रहा है। इसी को लेकर भाजपा दिल्ली की आप सरकार पर हमलावर हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला कालिंदी कुंज इलाके में यमुना तट पर पहुंचे और आम आदमी पार्टी के खिलाफ तीखा हमला बोलते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि यह अरविंद केजरीवाल की जहरीली राजनीति है जिसने राष्ट्रीय राजधानी में पानी और हवा को जहरीला बना दिया है। उन्होंने केजरीवाल को अपनी पार्टी के नेताओं के साथ आने और यमुना नदी में डुबकी लगाने की चुनौती दी।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi Yamuna| यमुना नदी के पानी पर फिर तैरता दिखा झाग, कालिंदी कुंज इलाके में नदी प्रदूषित



शहजाद पूनावाला ने अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि यमुना का पानी जहर बन गया है। अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि वह 2025 तक यमुना को साफ कर देंगे। पहले उन्होंने 2020 कहा, फिर उन्होंने 2025 का दावा किया। अब अगर छठ पूजा से पहले स्थिति ऐसी है, तो यहां आने वाली महिलाओं को बहुत सारी बीमारियों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यमुना नदी प्रदूषित हो चुकी है क्योंकि यमुना नदी की सफाई के लिए जो फंड आवंटित किया गया था उसे अरविंद केजरीवाल ने विज्ञापनों और अपने ऊपर खर्च कर दिया हैय़। 



आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेलने के लिए पूनावाला ने आप पर निशाना साधा। पूनावाला ने कहा कि अब वे उत्तर प्रदेश और हरियाणा सरकार को दोषी ठहराएंगे। सवाल ये उठता है कि आज दिल्ली गैस चैंबर क्यों बन गई है। जहरीले पानी और हवा का कारण जहरीली राजनीति है। AAP प्रदूषित आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में लिप्त है। उन्होंने कहा कि पहले वे दिल्ली में प्रदूषण के लिए पंजाब में पराली जलाने को जिम्मेदार मानते थे। लेकिन अब भगवंत मान का कहना है कि वह इस बारे में कुछ नहीं कर सकते। बायोडीकंपोजर के साथ क्या हुआ? आज मैं अरविंद केजरीवाल, आतिशी, गोपाल राय और सभी मंत्रियों को चुनौती देता हूं कि वे यहां आएं और यहां डुबकी लगाएं क्योंकि केजरीवाल ने कहा था कि अगर वह डुबकी लगाएंगे तभी चुनाव लड़ेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi Air Pollution| दिल्ली में AQI गिरकर 226 पर पहुंचा; लोगों को सांस लेने में दिक्कतें


इस बीच, केंद्रीय मंत्री हर्ष मल्होत्रा ​​भी यमुना तट पर पहुंचे और AAP पर निशाना साधते हुए कहा कि कालिंदी कुंज इलाके में यमुना नदी में ऑक्सीजन का स्तर शून्य है। केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली सरकार को यमुना नदी की सफाई के लिए दिए गए 3000 करोड़ रुपये भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए। AAP सरकार झूठ फैलाने और जनता को भ्रमित करने में माहिर है। 

प्रमुख खबरें

RG Kar protest: डॉक्टरों ने ममता सरकार को दी चेतावनी, 21 अक्टूबर तक मांगें करें पूरी नहीं तो होगी हड़ताल

इजराइली प्रधानमंत्री नेतान्याहू के आवास पर ड्रोन से हमला

राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में भाजपा विधायक यतनाल पर मामला दर्ज

नेकां के मुबारक गुल ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष के रूप में शपथ ली