38 साजिशकर्ता, केजरीवाल आरोपी नं 37, दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में ईडी की नई चार्जशीट की पूरी डिटेल यहां जानें

By अभिनय आकाश | Jul 10, 2024

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में नवीनतम विकास में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कुल 38 साजिशकर्ताओं में से आरोपी नंबर 37 के रूप में सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ एक नया आरोप पत्र दायर किया। नई चार्जशीट दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के संबंध में दायर की गई है। इसके अलावा, आरोप पत्र में केजरीवाल को सरगना और मुख्य साजिशकर्ता के रूप में भी उल्लेख किया गया है।

इसे भी पढ़ें: Delhi Excise Policy Case: के कविता की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर सुनवाई, CBI को नोटिस जारी

आरोप पत्र के अनुसार, वह गोवा चुनाव में रिश्वत के पैसे के इस्तेमाल से अवगत थे और इसमें शामिल थे। ईडी की चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल और आरोपी विनोद चौहान के बीच हुई व्हाट्सएप चैट का ब्यौरा दिया गया है. आरोप है कि के कविता के पीए ने गोवा चुनाव के दौरान विनोद के माध्यम से आम आदमी पार्टी (आप) को 25 करोड़ रुपये से अधिक भेजे थे। चैट से साफ है कि विनोद चौहान के अरविंद केजरीवाल से अच्छे संबंध थे।

इसे भी पढ़ें: K Kavitha को नहीं मिल रही राहत, 18 जुलाई तक कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

15 जुलाई को सुनवाई

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज (10 जुलाई) कथित उत्पाद शुल्क घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दी गई जमानत को चुनौती देने वाली प्रवर्तन निदेशालय की याचिका को 15 जुलाई के लिए सूचीबद्ध कर दिया। उच्च न्यायालय ने पहले निचली अदालत के 20 जून के आदेश पर रोक लगा दी थी जिसके द्वारा केजरीवाल को मामले में जमानत दी गई थी। न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा, जो याचिका पर सुनवाई करने वाली थीं, को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के वकील ने सूचित किया कि उन्हें उनकी याचिका पर केजरीवाल का जवाब मंगलवार देर रात ही दिया गया था और एजेंसी को प्रत्युत्तर दाखिल करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता है। जबकि जांच एजेंसी के वकील ने कहा कि जवाब की प्रति उन्हें मंगलवार रात 11 बजे दी गई थी, केजरीवाल के वकील ने कहा कि यह मामले के जांच अधिकारी (आईओ) को दोपहर 1 बजे दी गई थी।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी