'केसीआर ने तेलंगाना के लिए कुछ नहीं किया', JP Nadda बोले- सत्ता में आने पर धर्म आधारित आरक्षण कर देंगे ख़त्म

By अंकित सिंह | Nov 23, 2023

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को तेलंगाना में एक रैली को संबोधित करते हुए सत्ता में आने पर तेलंगाना में पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण कोटा बढ़ाने का वादा किया। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी राज्य में धर्म के आधार पर आरक्षण को हटा देगी और इसे अनुसूचित वर्ग (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदायों को आवंटित करेगी। भाजपा ने एक एक्स पोस्ट में नड्डा के हवाले से लिखा कि सत्ता में आने पर हम धर्म के आधार पर आरक्षण खत्म कर देंगे। हम ओबीसी, एससी और एसटी के लिए आरक्षण कोटा बढ़ाकर उनके लिए सामाजिक न्याय सुनिश्चित करेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: Akbaruddin Owaisi ने सरेआम पुलिस को धमकाया, Telangana BJP बोली- हम जीते तो ऐसी हरकत करने वालों के यहां चलेगा बुलडोजर


नड्डा ने कहा कि आपका उत्साह मुझे यह स्पष्ट कर रहा है कि आप सभी ने हमारे उम्मीदवारों को जनादेश देने का फैसला कर लिया है। यह चुनाव सिर्फ हमारे उम्मीदवारों को हैदराबाद भेजने के लिए नहीं है, बल्कि यह तेलंगाना के भाग्य और परिदृश्य को बदलने का एक अवसर है। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा जीतती है, तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, तेलंगाना अच्छे के लिए बदल जाएगा। केसीआर ने तेलंगाना के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन अपने परिवार के लिए सब कुछ किया। उन्होंने कहा कि जब तेलंगाना का गठन हुआ था, तब यह सबसे अमीर राज्यों में से एक था, लेकिन केसीआर की 10 साल की सरकार ने इसे न केवल कर्ज में डूबा दिया है, बल्कि इसके विकास को भी रोक दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: Telangana में भावनाओं से ज्यादा मुद्दों की बात, BRS पर भारी पड़ रही कांग्रेस!


भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जब मैं परिवारवाद की बात करता हूं तो इसका लक्ष्य केवल केसीआर ही नहीं बल्कि देश की सभी पार्टियां हैं जो परिवारवाद पर आधारित हैं। ऐसी पार्टियों से लड़ने का बीड़ा उठाने वाली एकमात्र पार्टी भाजपा है। उन्होंने कहा कि भाजपा 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' में विश्वास करती है। पीएम द्वारा भेजी गई धनराशि का उपयोग केसीआर की भ्रष्ट सरकार द्वारा नहीं किया जाता है। यह सब रोकने के लिए तेलंगाना में कमल खिलना ही चाहिए! उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत तेजी से विकास कर रहा है। भारत 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था से 5वें नंबर की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया। आज गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित, आदिवासी, अनुसूचित जाति, किसान, युवा...इनको अगर किसी ने ताकत दी है तो मोदी जी ने दी है।


 

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना : ईडी ने फेमा मामले में कांग्रेस उम्मीदवार विवेक वेंकटस्वामी के परिसरों की तलाशी ली


जेपी नड्डा ने कहा कि मैं आप सभी से निवेदन करने आया हूं कि आप अपना वोट कमल के निशान पर दें। बीजेपी को आपका वोट तेलंगाना की 'तस्वीर' और 'तकदीर' तय करेगा! केसीआर ने तेलंगाना को विकास की नहीं, बल्कि गिरावट की पटरी पर पहुंचाया है। अगर किसी ने तेलंगाना में वंशवाद को बढ़ावा देने का काम किया है तो वह कोई और नहीं बल्कि केसीआर का परिवार है; इसने बीआरएस के नाम पर ऐसा किया! केसीआर ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया, तुष्टिकरण अपनाया और तेलंगाना में कुशासन लाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीआरएस तथाकथित 'गारंटी' देना जारी रखते हैं! आपको याद रखना चाहिए कि केवल एक ही गारंटी है जो वास्तव में सच है... और वह है कांग्रेस या केसीआर के राज्य में शासन शुरू करने के बाद 'परिवारवाद' और 'भ्रष्टाचार' के बढ़ने की गारंटी।

प्रमुख खबरें

पंजाब में मादक पदार्थ का तस्कर गिरफ्तार, एक किलो से अधिक हेरोइन जब्त

आतिशी को फ्लैगस्टाफ रोड बंगले का कब्जा मिलना अब भी बाकी: मुख्यमंत्री कार्यालय

मणिपुर: तीन उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार जब्त

अपहरण मामला : न्यायालय का भवानी रेवन्ना को दी गई अग्रिम जमानत रद्द करने से इनकार