Karnataka Lok Sabha Election 2024: बीजेपी गठबंधन को 23-25 सीटें मिलने का अनुमान, INDIA ब्लॉक के खाते में जा सकती है 3-5 सीटें

By अभिनय आकाश | Jun 01, 2024

लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न हुआ। मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपना फैसला सुनाया। अब, नतीजों का समय आ गया है। हालांकि अंतिम परिणाम 4 जून को भारत के चुनाव आयोग द्वारा घोषित किए जाएंगे, लेकिन परिणामों की भविष्यवाणी तैयार है।  कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटों के लिए 26 अप्रैल और 7 मई को दो चरणों में मतदान हुआ। कांग्रेस और के बीच कड़ी टक्कर थी। 

इसे भी पढ़ें: सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को बड़ी राहत, मानहानि मामले में मिली जमानत, राहुल गांधी भी होंगे पेश

बीजेपी गठबंधन को 55 प्रतिशत वोट मिलता नजर आ रहा है। कांग्रेस को पिछली बार 41 प्रतिशत वोट मिला था। कांग्रेस को एक सीट मिली थी। बीजेपी गठबंधन को 23-25 सीटें मिलती नजर आ रही हैं। पिछली बार बीजेपी को 25 सीटें आई थी। इंडिया गठबंधन को 3-5 सीटें मिलती नजर आ रही हैं। 

2019 लोकसभा चुनाव नतीजें

2019 के लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में प्रमुख राजनीतिक दलों के बीच अहम मुकाबला देखने को मिला। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 28 में से 25 सीटें हासिल करके विजयी हुई, उसने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) और जनता दल (सेक्युलर) [जेडी(एस)] को हराया, जो उस समय गठबंधन में थे और राज्य पर शासन कर रहे थे। . कांग्रेस और जद(एस) केवल एक-एक सीट जीतने में सफल रहे।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार