Karnataka: कांग्रेस को लगेगा झटका, जगदीश शेट्टार की होगी घर वापसी! चुनाव से पहले छोड़ा था बीजेपी का साथ

By अंकित सिंह | Jan 25, 2024

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए लिंगायत नेता पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने के लिए अमित शाह से बातचीत की है। अब यह बातचीत सफल भी हो गई है और यह तय है कि जगदीश शेट्टार बीजेपी में वापस आ रहे हैं। विधानसभा चुनाव से पहले नाराज होकर वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे। चुनाव हारने के बाद कांग्रेस ने उन्हें विधान परिषद भेजा था। 

 

इसे भी पढ़ें: Karnataka में 13,000 कर्मचारियों को मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ: CM Siddaramaiah


हालांकि, मैसूर में इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि जगदीश शेट्टार कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे, मैं अच्छी तरह जानता हूं, अगर वह उन्हें जाने के लिए मना भी लेंगे तो भी हम उन्हें बनाए रखने की कोशिश करेंगे। उन्होंने जगदीश शेट्टर की दिल्ली यात्रा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जगदीश शेट्टर पहले ही कह चुके हैं कि वह उस पार्टी में नहीं जायेंगे जहां उनका अपमान हो। उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार को अपने पाले में वापस लाने की बेताब कोशिश कर रही है, उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि भाजपा-जद(एस) गठबंधन "नेतृत्व और आत्मविश्वास की गंभीर कमी" से पीड़ित है।

 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में 22 जनवरी को सरकारी अवकाश घोषित करने पर अबतक कोई निर्णय नहीं : सिद्धरमैया


करीब तीन दशकों तक भाजपा विधायक के रूप में कार्य करने और प्रमुख पदों पर रहने के बाद, शेट्टार टिकट से इनकार किए जाने के बाद 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए। जिस नेता को कैबिनेट में जगह देने का वादा किया गया था वह चुनाव हार गए। मामले से परिचित लोगों ने कहा कि कांग्रेस ने बाद में उन्हें प्रमुख निगमों में से एक में पद देने का वादा किया था।

प्रमुख खबरें

WTC Points Table में पाकिस्तान को हुआ फायदा, इंग्लैंड टीम को इस मामले में हुआ नुकसान

Jammu Kashmir: नई सरकार बनते ही टारगेट किलिंग, गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

भूमि आवंटन विवाद के बीच ईडी का बड़ा एक्शन, मैसूरु में MUDA ऑफिस पर मारा छापा

अमेरिका, ब्रिटेन को साथ लेकर भारत को घेर रहे थे ट्रूडो, तभी मोदी की रूस यात्रा को लेकर आ गया बड़ा अपडेट