Kangana Ranaut ने बताई अपकमिंग फिल्म 'Emergency' की नई रिलीज डेट, जानें कब रिलीज होगी राजनीतिक ड्रामा फिल्म

By रेनू तिवारी | Jun 25, 2024

कंगना रनौत की बहुप्रतीक्षित फिल्म इमरजेंसी, जो 1975 में तत्कालीन भारतीय सरकार द्वारा लागू की गई इमरजेंसी की घटना पर आधारित है, को नई रिलीज डेट मिल गई है। कंगना इस फिल्म का निर्देशन भी कर रही हैं और अभिनेत्री ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नई थिएट्रिकल रिलीज डेट की घोषणा की। कई देरी के बाद, फिल्म आखिरकार 6 सितंबर, 2024 को रिलीज हो रही है।

 

इसे भी पढ़ें: Kalki 2898 AD Advance Booking | प्रभास की फिल्म ने 5 लाख से ज़्यादा टिकट बेचे

 

''स्वतंत्र भारत के सबसे काले अध्याय के 50वें वर्ष की शुरुआत, 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में #कंगना रनौत की #इमरजेंसी की घोषणा। भारतीय लोकतंत्र के इतिहास के सबसे विवादास्पद प्रकरण की विस्फोटक गाथा, #इमरजेंसीऑन6सेप्ट दुनिया भर के सिनेमाघरों में,'' उन्होंने कैप्शन में लिखा। फिल्म के बारे में


कंगना रनौत द्वारा लिखित और निर्देशित 'इमरजेंसी' में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। ज़ी स्टूडियो और मणिकर्णिका फिल्म्स द्वारा निर्मित इस फिल्म में संचित बलहारा ने संगीत दिया है और रितेश शाह ने पटकथा और संवाद लिखे हैं। आपातकाल की कहानी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है और कंगना दिवंगत राजनेता की मुख्य भूमिका निभाती हैं। पूर्व प्रधानमंत्री ने 1975 में देश में आपातकाल लगाया था।

 

इसे भी पढ़ें: Maharaj के लिए अभिनेता Jaideep Ahlawat का वजन घटाने का सफ़र, 110 किलो से 83 किलोग्राम तक...


राजनीतिक मोर्चे पर कंगना

कंगना रनौत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ा। उन्होंने 55,000 से अधिक मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की, रनौत ने मतदाताओं का आभार व्यक्त किया। एएनआई से बात करते हुए, उन्होंने हिमाचल प्रदेश, अपनी "जन्मभूमि" की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।


अभिनेत्री ने कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह पर निर्णायक जीत हासिल की। रनौत उन मुट्ठी भर हिंदी सिनेमा सितारों में से हैं, जो खुले तौर पर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करते हैं और खुद को उनका प्रशंसक बताते हैं।


प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें