'बिना सोचे-समझे घोषणाएं कर रहे हैं CM Shivraj', कमलनाथ बोले- मध्य प्रदेश में हर तरफ व्याप्त है भ्रष्टाचार

By अंकित सिंह | Sep 21, 2023

मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर राजनीति लगातार जारी है। इन सब के बीच राज्य कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने गुरुवार को दावा किया कि लोग मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सरकार को हटाने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार व्याप्त है और हर दिन एक नया घोटाला सामने आता है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश का हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का गवाह है या फिर पीड़ित। उन्होंने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान के बारे में मैं क्या कह सकता हूं? अब बीजेपी को खुद ये कहने में शर्म आ रही है कि वो उनके मुख्यमंत्री हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: Madhya Pradesh में BJP के लिए कितना फायदेमंद होगा Women Reservation वाला दांव?


इससे पहले कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि शिवराज सरकार के भ्रष्टाचार ने मध्य प्रदेश के नौजवानों का वर्तमान और भविष्य दोनों छीन लिए हैं। पहले तो शिवराज सरकार ने नर्सिंग कॉलेज में मान्यता देने, फैकल्टी की नियुक्ति करने, एडमिशन करने और डिग्री देने में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया और अब न्याय की मांग कर रहे छात्रों पर अत्याचार कर रही है। मैं शिवराज जी से पूछना चाहता हूं कि सजा फरियादी को मिलनी चाहिए या अपराधी को? असली अपराधी तो आप हैं। आप जिन छात्रों पर वाटर कैनन चला रहे हैं, वह तो पीड़ित हैं। आपने फर्जी कॉलेजों को मान्यता दी और उससे नर्सिंग घोटाला हुआ। 3 साल से परीक्षाएं न होने से छात्र परेशान हो रहे हैं और अपने भविष्य के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के छात्र आपसे पूछ रहे हैं कि आपको इस अपराध के लिए क्या दंड दिया जाए? 

 

इसे भी पढ़ें: बुंदेलखंड के बुंदेला परिवार का नया राजनीतिक दाँव कितना कारगर सिद्ध होगा?


नाथ ने दावा किया कि चौहान साल के अंत में होने वाले राज्य चुनावों से पहले नौटंकी कर रहे हैं और बिना सोचे-समझे घोषणाएं कर रहे हैं जैसे कि उन्हें लगता है कि वह अगले पांच साल के लिए मुख्यमंत्री रहेंगे। नाथ ने कहा कि एक करोड़ युवा बेरोजगार हैं। यह सबसे बड़ी चुनौती है, जिस पर ध्यान देने की जरूरत है। कांग्रेस नियमित रूप से भारतीय जनता पार्टी सरकार पर भ्रष्टाचार और राज्य में "50 प्रतिशत कमीशन राज" के अस्तित्व के आरोपों के साथ हमला करती रही है।

प्रमुख खबरें

पूर्व सांसद एस सी मिश्रा के खिलाफ अपराधिक अवमानना का मामला मुख्य न्यायाधीश के पास भेजा गया

जम्मू में मौलवी ने राम राम कहकर मेरा अभिवादन किया, यह है अनुच्छेद 370 निरस्त करने का असर: योगी

गुजरात: डिवाइडर पार कर तीन वाहनों से टकराई बस, तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत

‘विकसित भारत’ के हमारे प्रयास पर निश्चित रूप से करीबी नजर रखी जाएगी: जयशंकर