पूर्व सांसद एस सी मिश्रा के खिलाफ अपराधिक अवमानना का मामला मुख्य न्यायाधीश के पास भेजा गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 29, 2024

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने पूर्व सांसद और वरिष्ठ अधिवक्ता एससी मिश्रा के खिलाफ अपराधिक अवमानना की कार्यवाही चलाने के अनुरोध वाला मामला मुख्य न्यायाधीश को संदर्भित कर दिया है।

यह आदेश न्यायमूर्ति संगीता चंद्रा और न्यायमूर्ति बीआर सिंह की खंडपीठ ने लक्ष्मी सिक्योरिटी गाड्स सर्विसेज फर्म की ओर से नगर निगम से जुड़ी एक निविदा के मामले में दाखिल एक रिट याचिका पर सुनवाई के दौरान सुनाया।

अदालत ने कहा कि मिश्रा का आचरण निंदाजनक और अदालत की गरिमा को गिराने वाला है। अदालत ने कहा कि उन जैसे वरिष्ठ अधिवक्ता का ऐसा आचरण ठीक नहीं है और इससे नवागंतुक अधिवक्ताओं को भी गलत संदेश जायेगा। यह कहकर पीठ ने मामला मुख्य न्यायाधीश को भेज दिया ताकि मिश्रा पर आपराधिक अवमानना की कार्यवाही चलाने परविचार किया जा सके।

इस बीच अवध बार एसोसिएशन ने मुख्य न्यायाधीश से मांग की है कि न्यायमूर्ति चंद्रा को तत्काल स्थानांतरित किया जाये। साथ ही अवध बार ने पूरी घटना पर विचार विमर्श के लिए 30 सितंबर केा आपातकाल बैठक बुला ली है।

बार के महासचिव मनोज कुमार द्विवेदी ने बताया कि बैठक में न्यायमूर्ति चंद्रा के खिलाफ पूर्व में प्राप्त हुई शिकायतों और वर्तमान घटना पर उनकी अदालत का बहिष्कार करने के बारे में चर्चा और निर्णय लिया जायेगा।

प्रमुख खबरें

तीन साल में 11 लोगों की जान लेने वाली बाघिन को पिंजरे में बंद किया गया

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आईईडी विस्फोट में पांच सुरक्षाकर्मी घायल

मेडिकल कॉलेज के एमएस के छात्र ने की आत्महत्या

World Heart Day 2024: हर साल 29 सितंबर को मनाया जाता है विश्व हृदय दिवस, जानिए महत्व और इतिहास