SDM Jyoti Maurya ने अपने ऊपर बने मीम्स को लेकर Delhi High Court का रुख किया, पति ने लगाया था शादी में धोखा करने का आरोप

By रेनू तिवारी | Aug 18, 2023

सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) ज्योति मौर्य से जुड़ा विवाद अब दिल्ली हाई कोर्ट के दरवाजे तक पहुंच गया है। सरकारी कर्मचारी ने एक याचिका दायर कर उन्हें और उनके पति चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आलोक को ट्रोल करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट, गाने और मीम्स को हटाने की मांग की है। ज्योति मौर्य तब से विवादों के केंद्र में हैं जब उनके पति आलोक मौर्य ने आरोप लगाया था कि उनका गाजियाबाद में होम गार्ड कमांडेंट के रूप में तैनात मनीष दुबे के साथ विवाहेतर संबंध था। एक वीडियो में आलोक मौर्य एसडीएम बनने के बाद पत्नी के छोड़ जाने पर आंसू बहाते नजर आए।

 

सोशल ंमीडिया के मीम्स के खिलाफ कानूनी एक्शन लेंगी एसडीएम ज्योति मौर्य

इसके बाद ज्योति ने दावा किया कि उन्हें सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा और वह अपने पति के आरोपों के आधार पर आलोचना के केंद्र में थीं, जिससे उन्हें पेशेवर और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ा। अब ज्योति मौर्य विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने खिलाफ पोस्ट किए गए वीडियो, मीम्स आदि को हटाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गई हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Nigeria में सशस्त्र गिरोहों के हमले और हेलीकॉप्टर हादसे में एक अधिकारी, 36 जवानों की मौत

 

एसडीएम बनने के बाद चौथी केटेगरी में काम करने वाले पति को छोड़कर एक्ट्रा मेरिटल अफेयर के कारण ट्रोलिंग का सामना कर रही है ज्योति मौर्य

याचिका में ज्योति मौर्य ने अदालत से आग्रह किया है कि वह सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप सहित अन्य प्लेटफार्मों पर प्रसारित फर्जी खबरों, ऑडियो वीडियो और आपत्तिजनक खबरों को खारिज करने का निर्देश दे।

 

इसे भी पढ़ें: परिवर्तनों के माध्यम से ब्रिटेन का नेतृत्व करने के लिए मैं सही प्रधानमंत्री हूं : ऋषि सुनक


ट्रोलिंग को अपनी निजता के अधिकार का हनन मानते हुए ज्योति ने कहा है कि उनके खिलाफ एक भ्रामक अभियान चलाया गया था और उन्हें इंटरनेट उपयोगकर्ताओं द्वारा निशाना बनाया गया था, जिन्होंने कथित तौर पर उनसे जुड़े अश्लील गाने और वीडियो बनाए थे। उन्होंने यह भी दलील दी है कि इस संबंध में एफआईआर के बावजूद पुलिस ने इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की है।


तलाक की सुनवाई

एसडीएम ज्योति मौर्य द्वारा अपने पति आलोक मौर्य से तलाक की अर्जी की सुनवाई भी आज सुनवाई के लिए सूचीबद्ध की गई है। इस मामले पर आज प्रयागराज की फैमिली कोर्ट में सुनवाई होगी. पिछले महीने अपनी तलाक याचिका पर पहली सुनवाई के दौरान ज्योति मौर्य अदालत में मौजूद नहीं थीं। मौर्य दंपति के बीच लगातार चले ड्रामे के बाद तलाक की याचिका दायर की गई थी। जून में पत्रकारों के एक समूह के साथ आलोक की बातचीत सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। वीडियो में, आलोक ने ज्योति पर उसे धोखा देने का आरोप लगाया और असफल शादी पर रोते हुए देखा गया। आलोक ने कथित तौर पर ज्योति और मनीष के बीच हुई व्हाट्सएप चैट का हवाला दिया और 2020 में दोनों को "रंगे हाथों" पकड़ने का भी दावा किया।

प्रमुख खबरें

पंजाब में मादक पदार्थ का तस्कर गिरफ्तार, एक किलो से अधिक हेरोइन जब्त

आतिशी को फ्लैगस्टाफ रोड बंगले का कब्जा मिलना अब भी बाकी: मुख्यमंत्री कार्यालय

मणिपुर: तीन उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार जब्त

अपहरण मामला : न्यायालय का भवानी रेवन्ना को दी गई अग्रिम जमानत रद्द करने से इनकार