Ajmer Sex Scandal केस में 32 साल बाद हुआ न्याय, सभी 6 दोषियों को आजीवन कारावास; 5-5 लाख का अर्थदंड

By अभिनय आकाश | Aug 20, 2024

अजमेर के बहुचर्चित ब्लैकमेल-रेप मामले में पोक्सो कोर्ट संख्या 2 ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने सभी 6 आरोपियों को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई। अजमेर के बहुचर्चित ब्लैकमेल-रेप मामले में आज पोक्सो कोर्ट संख्या 2 ने अपना फैसला सुनाया। अदालत ने सभी छह आरोपियों नफीस चिश्ती, नसीम उर्फ ​​टार्जन, इकबाल भाटी, सलीम चिश्ती, सोहेल गनी और सैयद जमीर हुसैन को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास और पांच हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। 30 लाख का जुर्माना लगाया गया। आपको बता दें कि इन सभी आरोपियों ने 1992 में लड़कियों को अश्लील फोटो से ब्लैकमेल कर उनके साथ रेप किया था। इस मामले में कोर्ट ने नौ आरोपियों को सजा सुनाई है।

इसे भी पढ़ें: Ajmer Blackmail Scandal केस में आ गया सबसे बड़ा फैसला, सभी 6 दोषी करार, जब खादिमों और कांग्रेस की करतूत से हिल गया था पूरा देश

1992 में 100 से अधिक कॉलेज लड़कियों के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और उनकी नग्न तस्वीरें प्रसारित की गईं। इस मामले में 18 आरोपी थे। 9 लोगों को सजा हुई है। एक ने आत्महत्या कर ली। एक पर बाल उत्पीड़न के आरोप में अलग से मुकदमा चलाया गया और एक फरार है, जिसे अदालत ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। ये घटना साल 1992 की है। इस अपराध के मास्टरमाइंड अजमेर युवा कांग्रेस अध्यक्ष (तत्कालीन) फारूक चिश्ती, नफीस चिश्ती (तत्कालीन युवा कांग्रेस संयुक्त सचिव) और अनवर चिश्ती (तत्कालीन युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष) और अन्य आरोपी एक व्यापारी के बेटे के दोस्त थे। उसके साथ बलात्कार किया गया और तस्वीरें खींची गईं। 

ब्लैकमेल करने के बाद वे उसकी प्रेमिका को पोल्ट्री फार्म में ले आए और उसके साथ बलात्कार किया। एक रील कैमरे ने उनकी नग्न तस्वीरें ले लीं. उसे अपने दोस्तों को भी उनके पास लाने के लिए मजबूर किया गया। इसके बाद उसने एक के बाद एक कई लड़कियों से बलात्कार किया और नग्न तस्वीरें खींचीं। इसके बाद वह लोगों को अलग-अलग जगहों पर बुलाकर ब्लैकमेल करने लगा। 


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी