Hemant Soren Oath Ceremony: बस कुछ ही देर का इंतजार, मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे हेमंत सोरेन

By अभिनय आकाश | Jul 04, 2024

 राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन द्वारा राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद झामुमो नेता हेमंत सोरेन आज शाम 5 बजे झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले, कई समाचार आउटलेट्स ने बताया था कि सोरेन का शपथ ग्रहण समारोह 7 जुलाई को होगा। यह घटनाक्रम चंपई सोरेन के बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत पर बाहर चल रहे हेमंत सोरेन द्वारा सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद आया है। इस बीच, राज्यपाल राधाकृष्णन ने भी पुष्टि की कि शपथ ग्रहण समारोह आज होगा।

इसे भी पढ़ें: Hemant Soren ने राज्यपाल से मिलकर किया सरकार बनाने का दावा पेश, जानें कब और कहां होगा शपथग्रहण?

उन्होंने एक्स पर कहा कि 'हेमंत सोरेन को झारखंड का मनोनीत सीएम नियुक्त करने के बाद आज शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया। राजभवन के एक अधिकारी ने पहले कहा था, राज्यपाल ने सोरेन को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है और शपथ ग्रहण समारोह के लिए तारीख और समय मांगा है। हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को राजभवन में राज्यपाल राधाकृष्णन से मुलाकात की।

इसे भी पढ़ें: Jharkhand: चंपई सोरेन का सीएम पद से इस्तीफा, हेमंत फिर से संभालेंगे कमान, हमलावर हुई भाजपा

प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, राजद मंत्री सत्यानंद भोक्ता और विधायक विनोद सिंह शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल में गांडेय विधायक और सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी शामिल थीं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद सोरेन 28 जून को जेल से बाहर आए थे।

प्रमुख खबरें

Mangaluru में मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार, 36 ग्राम एमडीएमए बरामद

समाज सेवा में Gopabandhu Das का योगदान अविस्मरणीय : President Murmu

S Jaishankar ने Britain के नये Foreign Minister Lammy से बात की

सूरत में छह मंजिला इमारत ढहने की घटना में जान गंवाने वालों की संख्या सात हुई