नयी नवेली टीमों के बीच खुद को बेहतर साबित करने की जंग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 13, 2016

राजकोट। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और गुजरात लायंस की टीमें अपने अपने पदार्पण मुकाबले जीतने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग मैच में जब आमने सामने होंगी तो एक दूसरे पर दबदबा बनाने की कोशिश करेंगी। दोनों टीमों में निलंबित फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स के कई खिलाड़ी शामिल हैं और इनमें कम से कम छह खिलाड़ी ऐसे हैं जो पिछले साल तक एक ही टीम का हिस्सा थे और अब एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। करीबी मित्र और सीएसके टीम में साथी रहे महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना अब विरोधी कप्तानों के रूप में अपनी अपनी टीम के लिए रणनीति तैयार करेंगे। दोनों ने स्वीकार किया है कि सीएसके की ‘पीली’ जर्सी के अलावा किसी और जर्सी में खेलना काफी ‘भावनात्मक’ है लेकिन दावा किया कि वे अपनी नयी टीमों के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

 

धोनी की अगुआई वाली पुणे की टीम ने पहले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियन्स को एकतरफा मुकाबले में नौ विकेट से हराया था। लायंस को हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जोर लगाना पड़ा। पंजाब ने बल्लेबाजी में तो अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उसके गेंदबाज प्रभावित करने में नाकाम रहे।लायंस की ओर से आरोन फिंच ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली और पंजाब की दिशाहीन गेंदबाजी ने उनका काम आसान किया। लायंस के लिए युवा इशान किशन सकारात्मक पक्ष रहे। भारत के इस अंडर 19 कप्तान ने गेंदबाजों का काफी आत्मविश्वास से सामना किया और मिशेल जानसन पर फ्लिक करके चौका भी मारा।

 

ड्वेन ब्रावो ने टी20 में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और वह आईपीएल में 1000 रन और 100 विकेट का डबल पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी बने। लायंस की टीम संगठित लग रही है लेकिन पुणे की टीम उसकी अच्छी परीक्षा लेगी जो इस साल लीग में सबसे मजबूत टीम नजर आ रही है। पुणे के पास आरपी सिंह और मिशेल मार्श जैसे तेज गेंदबाजों के अलावा आर अश्विन और एम अश्विन जैसे अच्छे स्पिनर हैं। लेकिन यह देखना रोचक होगा कि धोनी आर अश्विन से उनके कोटा के पूरे ओवर कराते हैं या फिर इस बार भी इस आफ स्पिनर को कम ओवर फेंकने को मिलते हैं।

प्रमुख खबरें

किम जोंग उन ने अपने सैनिकों से द. कोरिया को शत्रु राष्ट्र के रूप में देखने को कहा

ठाणे में पत्नी की हत्या करने के बाद फरार हुआ आरोपी वाराणसी से पकड़ा गया

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल