Joe Biden ने दानदाताओं से कहा, ‘‘हम Donald Trump को जीतने नहीं दे सकते’’

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 06, 2023

बोस्टन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने चुनाव प्रचार अभियान के दानदाताओं से मंगलवार को कहा कि अगर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव की दौड़ में नहीं होते तो शायद वह भी दोबारा इस पद के लिए चुनाव नहीं लड़ते। उन्होंने चेतावनी दी कि ‘‘2024 में लोकतंत्र को और अधिक खतरा है’’ तथा ट्रंप एवं उनके सहयोगी लोकतांत्रिक संस्थानों को ‘‘नष्ट’’ करने पर तुले हैं। राष्ट्रपति ने धन जुटाने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोगों इस बात के प्रति आगाह किया कि अगर पूर्व राष्ट्रपति ने फिर से व्हाइट हाउस पर नियंत्रण का दावा किया तो क्या हो सकता है।

उन्होंने ट्रंप के बयानों का जिक्र कियाऔर देश में ‘‘लुटेरों’’ को जड़ से नष्ट करने का संकल्प जताया। बाइडन ने जोर देकर कहा, ‘‘हमें यह करना होगा, मेरी वजह से नहीं। ...अगर ट्रंप इस दौड़ में नहीं होते तो मैं यकीन के साथ कहता हूं कि मैं भी इस दौड़ में नहीं होता। हम उन्हें जीतने नहीं दे सकते।’’ वर्तमान में रिपब्लिकन पार्टी में राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल प्रमुख दावेदार ट्रंप ने 2020 में हारे हुए चुनाव के नतीजों को पलटने की कोशिश की थी, जो इन प्रयासों से जुड़े आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं।

ट्रंप ने सप्ताहांत में बाइडन को ‘‘अमेरिकी लोकतंत्र का विध्वंसक’’ कहा था। मंगलवार को ‘फॉक्स न्यूज’ चैनल के सीन हैनिटी ने ट्रंप से यह वादा करने के लिए कहा था कि वह ‘‘कभी भी किसी के खिलाफ प्रतिशोध के रूप में सत्ता का दुरुपयोग नहीं करेंगे’’, इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, ‘‘मैं सीमा को बंद करना चाहता हूं।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी