Joe Biden प्रशासन ने देश में आए लाखों वेनेजुएला वासियों की रक्षा का दिया आश्वासन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 21, 2023

दक्षिणी अमेरिकी देश वेनेजुएला से आए लाखों की तादाद में वेनेजुएला वासियों सहित अन्य लोगों के मेक्सिको के रास्ते अमेरिकी सीमा में प्रवेश की कोशिशों के बीच बाइडन प्रशासन ने कहा है कि वह देश में मौजूद हजारों वेनेजुएला वासियों को अस्थायी कानूनी दर्जा दे रहा है।

गृह सुरक्षा मंत्रालय ने 31 जुलाई, 2023 तक अमेरिका आए करीब 4,72,000 वेनेजुएला वासियों को अस्थायी संरक्षित दर्जा देने और देश में काम करने का अधिकार देने की योजना बनाई है।

डेमोक्रेटिक पार्टी के मेयर और गवर्नर लंबे समय से ये मांग कर रहे थे और अपने संरक्षण में आए ऐसे लोगों को शरण देने के लिए संघर्ष कर रहे थे। यह संरक्षण उन 2,42,700 वेनेजुएला वासियों के अतिरिक्त होगा जो बुधवार की घोषणा से पहले ही अस्थायी दर्जा पाने की योग्यता रखते हैं।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि गृह सुरक्षा मंत्री अलेजांद्रो मेयरकास ने इस विस्तार की मंजूरी दी और पहले से अस्थायी दर्जा प्राप्त लोगों के प्रवास के लिए 18 महीने का विस्तार दिया। वेनेजुएला वर्तमान में सुरक्षा, बिगड़ती मानवीय स्थिति, राजनीतिक और पर्यावरणीय संकटों से गुजर रहा है।

प्रमुख खबरें

नफरती भाई जान को मिला गीता का ज्ञान, पाकिस्तान में कट्टरपंथी जाकिर नाइक का हुआ जब सनातनी से सामना

Prabhasakshi NewsRoom: Haryana में अगर BJP सत्ता में लौटी तो टूट सकते हैं दो पुराने रिकॉर्ड

Shehnaaz Gill ने Sidharth Shukla के लिए कबूल की अपनी फीलिंग, एक्ट्रेस मे कहा मैं उसके लिए बहुत ज्यादा पजेसिव थी, अगर कोई इतना....

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला क्रिकेट की खराब शुरुआत, न्यूजीलैंड से हार के बावजूद कप्तान ने जेमिमा को दिया ये अवॉर्ड