Israel-Hamas War को लेकर जर्मनी में यहूदी छात्र की पिटाई, अस्पताल में भर्ती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 05, 2024

जर्मनी के बर्लिन शहर स्थित एक कॉलेज छात्र ने इजराइल-हमास संघर्ष पर बहस से आक्रोशित होकर शुक्रवार रात अपने एक यहूदी सहपाठी की पिटाई कर दी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया 30 वर्षीय यहूदी छात्र शुक्रवार देर रात एक परिचित के साथ बर्लिन के नजदीक मित्ते गया था, तभी उसकी मुलाकात विश्वविद्यालय के 23 वर्षीय साथी छात्र से हुई।

पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय छात्र फलस्तीन समर्थक है जबकि 30 वर्षीय यहूदी छात्र ने इजराइल के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा किया था और दोनों की इस मुद्दे पर तीखी बहस हुई।

पुलिस के मुताबिक, बहस से उग्र हुए 23 वर्षीय छात्र ने 30 वर्षीय यहूदी छात्र के चेहरे पर तब तक घूंसे मारे जब तक कि वह जमीन पर गिर नहीं गया। संदिग्ध ने यहूदी छात्र के जमीन पर गिरने पर लात से भी वार किया और मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित को चेहरे पर फ्रैक्चर आए हैं और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है लेकिन वह खतरे से बाहर है। पुलिस ने बर्लिन के शोनबर्ग स्थित संदिग्ध के आवास की तलाशी ली और उसके स्मार्टफोन सहित अन्य सबूत एकत्र किए।

मामले की जांच की जा रही है। पिछले साल सात अक्टूबर को हमास द्वारा इजराइल पर हमले और उसकी प्रतिक्रिया में गाजा में जारी बमबारी के बाद से जर्मनी में यहूदी विरोधी घटनाओं में उल्लेखनीय रूप से वृद्धि हुई है।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार