जेमिमा रोड्रिग्स के पिता पर लगा 'धर्मांतरण' का आरोप, खार जिमखाना की मेंबरशिप हुई रद्द

By Kusum | Oct 22, 2024

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स के पिता पर धर्मांतरण का आरोप लगा है। रिपोर्ट्स के अनुसार उनके पिता ने मुंबई के खार जिमखाना क्लब के कुछ हिस्से को बुक किया और फिर उसमें कुछ लोगों का धर्म परिवर्तन कराया। इस वजह से जेमिमा रोड्रिग्स की सबसे पुराने क्लब में शामिल खार जिमखाना की मेंबरशिप रद्द कर दी गई। जेमिमा पर ये कार्रवाई तब की गई जब क्लब के सदस्यों ने जेमिमा के पिता इवान द्वारा परिसर का इस्तेमाल धार्मिक गतिविधियों के लिए करने पर आपत्ति जताई। 

 

रिपोर्ट में बताया गया है कि क्लब के सदस्यों ने ये भी आरोप लगाया है कि ये कार्यक्रम कमजोर लोगों का धर्मांतरण करने लिए आयोजित किया गया था। जेमिमा की सदस्यता रद्द करने का फैसला रविवार 20 अक्टूबर को मुंबई में हुई वार्षिक आम बैठक में लिया गया। क्रिकेटर और उनके पिता ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। खार जिमखाना के अध्यक्ष विकेट देवनानी ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि, 20 अक्टूबर 2024 को आयोजित आम बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा पारित प्रस्ताव के अनुसार जेमिमा रोड्रिग्स को दी गई मानद तीन साल की सदस्यता रद्द कर दी गई। 


इसके अलावा इस रिपोर्ट में खार जिमखाना मैनेजमेंट समिति के सदस्य शिव मल्होत्रा के हवाले से कहा गया है कि इवान ब्रदर मैनुअल मिनिस्ट्रीज नामक संगठन से जुड़े थे और उन्होंने प्रेसीडेंशियल हॉल में 35 कार्यक्रम आयोजित किए थे। उन्होंने कहा कि, हमें पता चला कि जेमिमा रोड्रिग्स के पिता ब्रदर मैनुअल मिनिस्ट्रीज नामक संगठन से जुड़े थे। उन्होंने लगभग डेढ़ साल के लिए प्रेसीडेंशियल हॉल को बुक किया और इसमें 35 कार्यक्रम आयोजित किए। हम सभी जानते हैं कि वहां क्या हो रहा था। 

प्रमुख खबरें

Ratan Tata की मृत्यु के कुछ दिनों बाद, टाटा ग्रुप के Air India ने लिया बड़ा फैसला

Ahoi Ashtami 2024: 24 अक्टूबर को 5 शुभ संयोग में रखा जायेगा अहोई अष्टमी व्रत

मुंबई पुलिस ने गंदी बात मामले में Ekta Kapoor से पूछताछ की, POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया

पुणे में स्पिन पिच की संभावना पर डेरिल मिचेल ने कहा, न्यूजीलैंड को तेजी से सामंजस्य बैठाना होगा