JDS बीजेपी की बी टीम है, ये हो गया साबित, सिद्धारमैया का बड़ा अटैक

By अभिनय आकाश | Sep 09, 2023

2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ समझौता करने के लिए जद (एस) पर कटाक्ष करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने क्षेत्रीय पार्टी की धर्मनिरपेक्ष साख पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि इसकी कोई विचारधारा नहीं है और यह पार्टी के लिए कुछ भी करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि जद(एस) को भाजपा की 'बी-टीम' कहने वाला उनका बयान साबित होता है। मैंने जेडीएस को बीजेपी की बी-टीम कहा था, यह अब साबित हो रहा है। जेडीएस के लोग मुझ पर गुस्सा होते थे, जब मैं उन्हें बी-टीम कहता था। साथ ही उन्होंने खुद को सेक्युलर नाम भी दे लिया है। सिद्धारमैया ने कहा कि लेकिन सांप्रदायिक पार्टी से हाथ मिला लिया है।

इसे भी पढ़ें: BJP-JDS गठबंधन में नया मोड़, येदियुरप्पा के दावे पर कुमारस्वामी बोले- अभी सीट शेयरिंग फाइनल नहीं

हुबली में पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि देवेगौड़ा (जेडीएस सुप्रीमो) कहते थे कि जेडीएस किसी भी पार्टी के साथ समझौता नहीं करेगा, लेकिन अब उन्होंने जीटी देवेगौड़ा (जेडीएस समन्वय समिति प्रमुख और विधायक) को यह कहने पर मजबूर कर दिया है। पार्टी अपने अस्तित्व के लिए बीजेपी से हाथ मिला रही है। इससे साबित होता है कि उनके पास कोई विचारधारा नहीं है और सत्ता के लिए वे कुछ भी करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाले जद (एस) के साथ समझौता करेगी। 

इसे भी पढ़ें: लालची...मुआवजे के लिए खुदकुशी कर रहे, कर्नाटक के मंत्री का विवादित बयान, किसान संगठन ने कहा- हम 50 लाख देंगे

चुनावी समझ के हिस्से के रूप में जद (एस) कर्नाटक में चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें कुल 28 निर्वाचन क्षेत्र हैं। भाजपा ने कर्नाटक में 2019 के लोकसभा चुनावों में 25 सीटें जीतकर परचम लहराया, जबकि उसके समर्थन वाली निर्दलीय (मांड्या से सुमलता अंबरीश) ने एक सीट पर जीत हासिल की। कांग्रेस और जद(एस) ने एक-एक सीट जीती।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग