हरियाणा के विधानसभा चुनाव को लेकर Badli सीट पर बीजेपी से नाराजगी पर जाटों ने स्पष्ट किया अपना रुख

By Anoop Prajapati | Sep 28, 2024

अक्तूबर में हरियाणा राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रभासाक्षी की टीम बादली विधानसभा क्षेत्र में पहुंची है। जहां हमारे एडिटर नीरज कुमार दुबे ने स्थानीय भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से बात करके राज्य के चुनावी माहौल को समझने की कोशिश की। इस दौरान पार्टी समर्थकों ने कहा कि बादली समेत अब हरियाणा की जनता लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का मन बना चुकी है। उन्होंने पार्टी के स्थानीय उम्मीदवार ओपी धनखड़ की जमकर तारीफ करते हुए दावा किया कि उनके विधायक रहते हुए क्षेत्र में सबसे अधिक विकास के कार्य हुए हैं। वे लोगों के सुख-दुख में पिछले कई साल से साथ दे रहे हैं।


तो वहीं, वर्तमान कांग्रेस विधायक पर कार्यकर्ताओं ने जमकर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें विकास न करने का सिर्फ एक ही बहाना मिलता था कि उनके राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं है। उन्होंने विपक्ष द्वारा फैलाये जा रहे झूठ को लेकर कहा कि पूरे हरियाणा के गांवों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों का जोरदार तरीके से स्वागत हो रहा है और जाट तथा गैर जाट सभी वर्ग मिलकर पार्टी को बढ़-चढ़कर अपना समर्थन दे रहे हैं। 


पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि राज्य में सभी 36 बिरादरियों का समर्थन बीजेपी के साथ है और पार्टी का कुनबा चुनाव नजदीक आने के साथ-साथ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बीजेपी के कई अन्य बुजुर्ग समर्थकों ने भी बताया कि 2014 से 2019 के बीच धनखड़ के कार्यकाल में क्षेत्र में बड़े पैमाने पर विकास कार्य हुए हैं, लेकिन 2019 के बाद से बादली क्षेत्र का विकास बिल्कुल ठप सा पड़ चुका है। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस को झूठों की पार्टी करार देते हुए आरोप लगाया कि उनके नेता राहुल गांधी बिना सोचे समझे कुछ भी बोलकर चले जाते हैं। लोगों ने बताया कि बीजेपी उम्मीदवार धनखड़ विकास के कामों के साथ-साथ समाज सेवा में भी बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं और क्षेत्र में गरीब कन्याओं की शादी में दिल खोलकर दान देते हैं।


उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस शासित विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का हाल बद से बदतर हो चुका है। कांग्रेस के विधायकों ने सरकार द्वारा भेजा गया पैसा विकास कार्यों में न लगाकर अपने निजी स्वार्थ में खर्च किया है। पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं ने भी भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करते हुए कहा कि भाजपा ने ही देश और हरियाणा के विकास को आगे बढ़ाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासनकाल में खर्ची और पर्ची के आधार पर नौकरियां दी जाती थीं, जबकि भाजपा ने एक पारदर्शी सरकार चलाई है। जिसकी बदौलत बीजेपी हरियाणा में लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। इसके अलावा भी युवाओं ने कहा कि इस चुनाव में किसान आंदोलन और पहलवान आंदोलन का कोई खास प्रभाव नहीं पड़ रहा है।

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल