Jammu-Kashmir: मिलिए 19 साल के लड़के तजिंदर से जो कश्मीरी गाने गाकर लोगों का करते हैं मनोरंजन

By अंकित सिंह | May 03, 2024

अनंतनाग जिले के गायक तजिंदर सिंह तीन अलग-अलग भाषाओं, हिंदी, पंजाबी और कश्मीरी में गाना गाते हैं। पिछले एक दशक से घाटी में स्वतंत्र संगीत कलाकारों का उदय हुआ है। चुनौतियों और कम अवसरों के के बीत भी अधिक से अधिक युवाओं का रुझान संगीत की ओर है और वे अपनी आजीविका कमाने के लिए संगीत को एक पेशे के रूप में चुन रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा


प्रभासाक्षी से बात करते हुए, तजिंदर सिंह, जिनका मंच नाम अरुण है, ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से, वह लोगों का मनोरंजन करने के लिए कश्मीरी गाने गा रहे हैं। उन्होंने यूट्यूब पर गाना सीखा। उन्होंने कहा, "जैसा कि हम सभी जानते हैं, घाटी में गायकों के लिए कम अवसर हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम प्रदर्शन नहीं कर सकते। मैं तीन अलग-अलग भाषाओं में गाते हुए सार्वजनिक और स्थानीय कार्यक्रमों में प्रदर्शन कर रहा हूं।"

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस और गांधी परिवार ने देशभक्ति में नहीं रखी कोई कमी, बारामूला से उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कहा- भाजपा फैला रही मजहब के नाम पर नफरत


उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि लोग ड्रग्स या किसी अन्य गलत शौक में शामिल होने के बजाय खुद को अभिव्यक्त करें। उन्होंने कहा, "अब तक मैंने कई गाने लिखे हैं और उन्हें संगीतबद्ध भी किया है, जिन्हें मैं सार्वजनिक कार्यक्रमों में प्रस्तुत करता हूं।"

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान