Jammu-Kashmir Elections: डैमेज कंट्रोल में जुटी भाजपा, टिकट ना मिलने से नाराज नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी

By अंकित सिंह | Sep 09, 2024

जम्मू-कश्मीर में आगामी चुनावों से पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सत शर्मा को चुनावी केंद्र शासित प्रदेश का नया कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह को भाजपा की चुनाव अभियान समिति का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है यह एक महत्वपूर्ण भूमिका है जो चुनावी लड़ाई के लिए पार्टी की तैयारियों और रणनीतियों की देखरेख करेगी। चौधरी सुखनंदन को उनके व्यापक जमीनी अनुभव को सामने लाते हुए चुनाव अभियान समिति का उपाध्यक्ष नामित किया गया है। आउटरीच प्रयासों को आगे बढ़ाने और मतदाताओं से जुड़ने में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण होगी। 

 

इसे भी पढ़ें: Congress-NC में दरार! राज्य के पूर्व कांग्रेस प्रमुख बोले- नेशनल कॉन्फ्रेंस का लाल झंडा खून का झंडा है


इसके अलावा, पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता को चुनाव प्रबंधन समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया है। यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी करने के एक दिन बाद आया है। सूची में 10 उम्मीदवार शामिल हैं, जिनमें पूर्व विधायक आरएस पठानिया उधमपुर पूर्व से चुनाव लड़ रहे हैं और बांदीपोरा जिला अध्यक्ष नसीर अहमद लोन अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Elections: महबूबा मुफ्ती का आरोप, बीजेपी की प्रॉक्सी है इंजीनियर रशीद की पार्टी


हालांकि, पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता को बाहु सीट से हटा दिया गया। अब तक, भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 59 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। कुल सीटों में से भाजपा 67 पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। एक दशक में पहला विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होगा। 18 सितंबर को पहले चरण में 24 सीटों पर मतदान होगा। 25 सितंबर को दूसरे चरण में 26 सीटों पर फोकस होगा. 1 अक्टूबर को होने वाले अंतिम चरण में 40 सीटें शामिल होंगी। ये चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि पांच साल पहले घाटी और राज्य का विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद ये इस क्षेत्र के पहले चुनाव हैं।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी