Jammu-Kashmir: देवेंदर राणा का दावा, 2014 में बीजेपी के साथ गठबंधन करना चाहते थे उमर अब्दुल्ला, NC नेता ने किया खारिज

By अंकित सिंह | Sep 21, 2024

भाजपा नेता देवेंदर सिंह राणा ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के बारे में 2014 में कथित बातचीत के संबंध में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) नेता उमर अब्दुल्ला की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया दी। जम्मू प्रांत के लिए नेकां के पूर्व अध्यक्ष राणा ने कहा कि वह हमेशा उनके व्यवहार के बारे में ईमानदार रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने न तो पहले उनके बारे में झूठ बोला था और न ही अब झूठ बोल रहा हूं। उन्होंने दावा किया कि उस दौरान अब्दुल्ला ने अमित शाह और राम माधव से मुलाकात की, जिससे सरकार बनाने के लिए भाजपा के साथ साझेदारी करने की इच्छा का संकेत मिला।

 

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री Mandaviya ने ईपीएफओ, ईएसआईसी के तेलंगाना क्षेत्र के प्रदर्शन की समीक्षा की


इन टिप्पणियों की पृष्ठभूमि 2014 के विधानसभा चुनावों के बाद जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक रूप से तनावपूर्ण माहौल में निहित है, जहां भाजपा और नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख खिलाड़ी थे। उनके वैचारिक मतभेदों के बावजूद, राजनीतिक परिदृश्य में विभिन्न वार्ताएं देखी गईं, खासकर तब जब किसी भी पार्टी ने स्पष्ट बहुमत हासिल नहीं किया। राणा ने तर्क दिया कि अब्दुल्ला के इनकार के दावों को सीधे उनके द्वारा संबोधित किया जाना चाहिए, इस बात पर जोर देते हुए कि नेशनल कॉन्फ्रेंस ने वास्तव में भाजपा के साथ साझेदारी की मांग की थी।

 

इसे भी पढ़ें: सूर्य ग्रहण के दिन शुरु होगी नवरात्रि, इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले


बीजेपी नेता देवेंदर सिंह राणा के बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जो व्यक्ति 25 साल तक नेशनल कॉन्फ्रेंस में रहकर सच नहीं बोलता, क्या वह आज सच बोलेगा? उन्होंने 25 साल तक जम्मू के लोगों को धोखा दिया, मुझे धोखा दिया। उन्होंने आगे कहा कि आपको उस आदमी से सच सुनने की कभी उम्मीद नहीं करनी चाहिए। जिस व्यक्ति ने मुझे 25 साल तक धोखा दिया, वह आज लोगों को सच कैसे बताएगा। 

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना