Kulgam Encounter | जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाकर्मियों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, चार सुरक्षाकर्मी घायल

By रेनू तिवारी | Sep 28, 2024

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस ने बताया कि देवसर इलाके के आदिगाम गांव में सुरक्षाकर्मियों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा के वोटों में सेंध नहीं लगाना चाहते थे, इसलिए दूसरे राज्यों में प्रसार नहीं किया: आदित्य ठाकरे


आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के आदिगाम गांव में आज (28 सितंबर) आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में कम से कम तीन सेना के जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के आदिगाम देवसर इलाके में भी दो आतंकवादी फंसे हुए हैं। पुलिस और सुरक्षा बल उस जगह पर हैं, जहां शनिवार सुबह मुठभेड़ शुरू हुई थी। विशिष्ट खुफिया इनपुट के आधार पर, आज भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर ने अरिगाम में एक संयुक्त अभियान शुरू किया। तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की और गोलीबारी शुरू हो गई। अभियान अभी भी जारी है।

 

इसे भी पढ़ें: भारत ने गैर-बासमती सफेद चावल के निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, व्यापारियों ने इस कदम की सराहना की


सुरक्षाबल घटनास्थल पर मौजूद

कश्मीर जोन पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘कुलगाम के आदिगाम देवसर इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षाबल घटनास्थल पर मौजूद हैं। आगे की जानकारी बाद में साझा की जाएगी।’’ उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में अभी दोनों ओर से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।


ऑपरेशन जारी है और आगे की जानकारी का इंतजार है। इससे पहले 22 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले किश्तवाड़ जिले के चटरू इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस क्षेत्र में तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। विधानसभा चुनाव का पहला चरण 18 सितंबर को हुआ था जबकि दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर को हुआ था। ये मतदान गंदेरबल, बडगाम, श्रीनगर और जम्मू क्षेत्र के छह जिलों राजौरी, रियासी और पुंछ में हुआ था। तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होना है जबकि मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।



प्रमुख खबरें

India Out नीति हमने कभी नहीं अपनाई, मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू के बदले सुर, कहा- PM मोदी पर गलत कमेंट करने वालों पर लिया एक्शन

Devara: Part 1 Collection | देवरा ने पहले दिन दुनियाभर में कमाए 140 करोड़, यहां जानें भारत का कलेक्शन

IPL 2025 से पहले रिटेंशन नियम को लेकर आया बड़ा अपडेट, बेंगलुरु में मीटिंग के बाद हो सकती है घोषणा

Hezbollah चीफ नसरुल्लाह की हो गई मौत? इजरायल के भीषण अटैक के बाद मुस्लिम देशों में मचा हड़कंप