जगन मोहन रेड्डी लग रहा झटके पर झटका, एक और सांसद ने छोड़ी पार्टी, चंद्रबाबू नायडू से हाथ मिलाने की संभावना

By अंकित सिंह | Sep 25, 2024

वाईएसआर जगन मोहन रेड्डी के लिए मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। चुनावी हार के बाद उनकी वाईएसआरसीपी पार्टी से नेताओं का मोहभंग लगातार होता दिखाई दे रहा है। वाईएसआरसीपी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के राज्यसभा सदस्य रयागा कृष्णैया ने को अपनी सदन की सदस्यता छोड़ दी। विधानसभा और लोकसभा चुनावों में हार के बाद ऐसा करने वाले वह वाईएसआरसीपी पार्टी के तीसरे नेता बन गए। वाईएसआरसीपी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कृष्णैया ने टीडीपी प्रमुख और मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू से हाथ मिला लिया है। 

 

इसे भी पढ़ें: Tirupati के प्रसाद पर नहीं पड़ा विवाद का कोई असर, 4 दिन में बिक गए 14 लाख लड्डू


वाईएसआरसीपी नेता पी अनिल कुमार यादव और के करुमुरी नागेश्वर राव ने इस्तीफे पर निराशा व्यक्त की और आरोप लगाया कि नायडू नेताओं को खरीद रहे हैं। वहीं, रयागा कृष्णैया ने कहा कि आज मैंने राज्यसभा से अपना इस्तीफा दे दिया है क्योंकि तेलंगाना में 'बीसी मूवमेंट' नामक एक जन आंदोलन चल रहा है, जो कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुसार स्थानीय निकाय आरक्षण को 20 से बढ़ाकर 42 प्रतिशत करने की मांग कर रहा है। हालाँकि, नौ महीने सत्ता में रहने के बाद भी राज्य सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है। 


यादव और राव के अनुसार, नायडू द्वारा विपक्षी सदस्यों की कथित खरीद राज्य को अस्थिर कर रही है और लोकतंत्र को कमजोर कर रही है। उन्होंने जोर देकर कहा कि पूर्व सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने पड़ोसी राज्य तेलंगाना से आने वाले कृष्णैया को इस उम्मीद के साथ मौका दिया था कि वह वाईएसआरसीपी के भीतर कई सक्षम नेता होने के बावजूद बीसी समुदायों के उत्थान के लिए काम करेंगे। वाईएसआरसीपी नेताओं ने कहा कि रेड्डी ने राष्ट्रीय राजधानी और संसद में बीसी की आवाज का प्रतिनिधित्व करने के लिए कृष्णैया पर भरोसा किया था और इसलिए उन्होंने उन्हें राज्यसभा सीट दी।

 

इसे भी पढ़ें: Andhra Pradesh: पवन कल्याण ने मंदिर में की शुद्धि, बोले- सनातन धर्म पर हमलों पर चुप नहीं बैठेंगे


इस बीच, कृष्णैया ने कहा कि वह स्थानीय निकायों में पिछड़े वर्गों के लिए कोटा बढ़ाने और बीसी के अन्य मुद्दों के लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें वाईएसआर कांग्रेस नेता के रूप में देखा जा रहा है। वाईएसआरसीपी से पार्टी छोड़ने के सिलसिले के बीच मंगलवार को कृष्णैया का इस्तीफा नवीनतम है। वाईएसआरसीपी के राज्यसभा सांसद मोपीदेवी वेंकटरमण राव और बीधा मस्तान राव यादव ने हाल ही में अपने पद छोड़ दिए। इस्तीफे के बाद, युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा में नौ सदस्य हैं।

प्रमुख खबरें

Shiv Mandir: पाकिस्तान के शिव मंदिर में 3,000 साल से भी पुराना शिवलिंग, जानिए मंदिर का महत्व

Devara Part 1 Advance Booking | Jr NTR और Janhvi Kapoor की फिल्म ने पहले दिन ही एडवांस बुकिंग के रिकॉर्ड बनाए, 50 करोड़ का आंकड़ा पार

Badlapur Encounter: बंदूक क्या शोपीस के लिए है? कोई गोली चलाएगी तो क्या करेगी पुलिस, CM शिंदे बोले- इंक्वायरी तो होती रहेगी

इस खिलाड़ी ने लपका स्टीव स्मिथ का बेहतरीन कैच, आउट होने के बाद कुछ देर तक फील्डर को देखते रहे गए Smith- Video