मोदी ने सिद्ध किया कि रूपांतरणकारी बदलाव संभव: इवांका

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 29, 2017

हैदराबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व व्हाइट हाउस में सलाहकार इवांका ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों की खुलकर तारीफ की और कहा कि एक चाय बेचने वाले से देश का प्रधानमंत्री बनने की अपनी यात्रा से मोदी ने यह साबित कर दिया है कि रूपांतरणकारी बदलाव संभव है। यहां आठवें सालाना वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन जीईएस को संबोधित करते हुए इवांका ने प्रधानमंत्री मोदी की भूरि भूरि प्रशंसा की।

उन्होंने मोदी की उपलब्धियों को ‘वास्तव में असाधारण’ करार दिया। उन्होंने कहा, 'बचपन में चाय बेचने से लेकर भारत का प्रधानमंत्री बनने तक, आपने यह साबित किया है कि रूपांतरणकारी बदलाव संभव हैं। अब उस वादे को देश भर के सैकड़ों करोड़ नागरिकों के लिए ला रहे हैं।’ उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री मोदी भारत को एक संपन्न अर्थव्यवस्था, लोकतंत्र का प्रकाश स्तंभ व दुनिया में उम्मीद का प्रतीक बनाने के लिए काम कर रहे है।’

इवांका ने कहा, ‘आप जो हासिल कर रहे हैं वह वास्तव​ में ही असाधारण है।’ उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी की उनके इस भरोसे के लिए भी सराहना की कि ‘मानवता की प्रगति महिला संशक्तिकरण के बिना अधूरी है।’ उन्होंने कहा, ‘आपके अपने प्रयासों, उद्यमिता व कठोर मेहनत से भारत के लोगों ने 13 करोड़ से अधिक नागरिकों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि है और मैं जानती हूं कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में यह बढ़ना जारी रखेगा।’ उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और व्हाइट हाउस में उसका एक सच्चा मित्र है।

 

प्रमुख खबरें

बिहार सरकार क्रिकेट स्टेडियम के विकास के लिए BCCI के साथ समझौता करेगी

एमएनएफ ने Lengpui airport को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए नितीश कुमार रेड्डी को मिल सकता है मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं बड़ा प्लान

Kazan ने खींचा दुनिया का ध्यान, गंगा के तट पर बसा ये शहर भारत के लिए क्यों है खास?