गाजा युद्ध में हमास के खिलाफ 'जीत' की कसम, इजरायल को हुआ नुकसान

By अभिनय आकाश | Nov 01, 2023

मुस्लिम देश इजरायल का  बहिष्कार करें। इजरायल को तेल, खाद्य पदार्थ का निर्यात न करें। इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को कहा कि गाजा में युद्ध लंबा लेकिन विजयी होगा, जबकि फिलिस्तीन स्थित हमास आतंकवादियों ने दावा किया कि गाजा के सबसे बड़े शरणार्थी शिविर पर इजरायली बलों की बमबारी में तीन विदेशी पासपोर्ट धारकों सहित सात बंधक मारे गए थे।

इसे भी पढ़ें: Gaza के सबसे बड़े शरणार्थी शिविर जबालिया पर इज़रायल ने बरसाए बम, हमले में 7 बंधक मारे गए

हम एक कठिन युद्ध में हैं। यह एक लंबा युद्ध होगा। इसमें हमें महत्वपूर्ण उपलब्धियाँ तो मिलीं, लेकिन कष्टदायक हानियाँ भी हुईं। हम जानते हैं। हमारा प्रत्येक सैनिक एक पूरी दुनिया है। इज़राइल का पूरा राष्ट्र आपको, परिवारों को हमारे दिल की गहराइयों से गले लगाता है। नेतन्याहू ने एक बयान में कहा कि इस दुख की घड़ी में हम सभी आपके साथ हैं। जबालिया शिविर में दर्जनों शव देखे गए, जहां इज़राइल ने कहा कि उसने एक सुरंग परिसर पर हमले में हमास के एक सैन्य कमांडर को मार डाला।

इसे भी पढ़ें: कतर की मध्यस्थता का असर, विदेशी नागरिकों को राफा के माध्यम से गाजा छोड़ने की मिली अनुमति

हमारे सैनिक एक अन्यायपूर्ण युद्ध में मारे गए, घर के लिए युद्ध। मैं इज़राइल के नागरिकों से वादा करता हूं। हम तब तक जारी रहेंगे जब तक हम मिशन को पूरा नहीं कर लेते। हम जीत तक जारी रहेंगे। मैं इज़राइल के सभी नागरिकों से वादा करता हूं: हमें नौकरी मिलेगी हो गया। हम जीत तक आगे बढ़ेंगे। 

प्रमुख खबरें

30 सांसदों ने कर दी ट्रूडो को हटाने की डिमांड, 70% आबादी भारत से रिश्ते बिगाड़ने का मान रही आरोपी, 24 घंटे में ही पूरा हो गया बदला

दिवाली से पहले Philips के इस एयर प्यूरीफायर को ला सकते हैं घर, Smog से मिलेगी राहत

Vivo की नई V50 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी

Satyendar Jain को बेल देते हुए कोर्ट ने लगाई कौन सी 3 शर्तें, जमानत मिलने पर कहा- सत्यमेव जयते