इज़राइल ने गाजा की सुरंगों के अंदर हमास को बनाया निशाना, सैनिक को कैद से कराया मुक्त

By अभिनय आकाश | Oct 31, 2023

हमास आतंकवादियों के साथ युद्ध के बीच इज़राइल ने गाजा के नीचे इस्लामवादियों के विशाल सुरंग नेटवर्क के अंदर हमास के बंदूकधारियों पर हमला किया। इज़राइल ने अपने नागरिकों को उत्तरी काकेशस (पश्चिम एशिया और पूर्वी यूरोप के बीच विभाजन पर यूरेशिया में स्थित व्यापक काकेशस क्षेत्र का एक हिस्सा) छोड़ने की चेतावनी भी दी है। यह घटनाक्रम तब हुआ जब भीड़ ने रूस के दागेस्तान क्षेत्र में एक हवाई अड्डे पर उस समय धावा बोल दिया जब इजराइल से एक विमान उतरा था।

इसे भी पढ़ें: भारतीय सनातन संस्कृति का पालन करके ही विश्व में शांति स्थापित हो सकती है

इस बीच, गाजा में हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल-हमास युद्ध में फिलिस्तीनी मरने वालों की संख्या 8,306 तक पहुंच गई है। क़ब्ज़े वाले वेस्ट बैंक में हिंसा और इज़रायली छापे में 110 से अधिक फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं। एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, इज़राइल में 1,400 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें से अधिकांश नागरिक हैं। इसके अलावा, 240 बंधकों को आतंकवादी समूह द्वारा इज़राइल से गाजा में ले जाया गया था।

इसे भी पढ़ें: Baidu and Alibaba Online Maps: चीन में बड़ी कंपनियों ने नक्शे से हटाया इजराइल, ड्रैगन ने नेतन्‍याहू को दिया झटका

इज़रायली बलों ने कहा कि उन्होंने गाजा के नीचे इस्लामवादियों के विशाल सुरंग नेटवर्क के अंदर हमास आतंकवादियों पर हमला किया। ऐसा तब हुआ जब प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फिलिस्तीनी एन्क्लेव के मानवीय संकट को कम करने के लिए लड़ाई रोकने के आह्वान को खारिज कर दिया। सुरंगें इज़राइल के लिए एक प्रमुख उद्देश्य हैं क्योंकि यह तीन सप्ताह पहले हुई गोलीबारी के बाद सत्तारूढ़ हमास आंदोलन को खत्म करने के लिए गाजा के अंदर जमीनी अभियानों का विस्तार कर रहा है, जिसमें इजरायली अधिकारियों का कहना है कि 1,400 से अधिक लोग मारे गए थे।

प्रमुख खबरें

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने सदस्यता अभियान पर तेलंगाना में पार्टी नेताओं से मुलाकात की

शिवपुरी जिले में बारिश के पानी से भरे गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत

जयपुर में सड़क हादसे में किशोर व युवती की मौत

लाडकी बहिन योजना को बंद करने की ताकत किसी में नहीं है: मुख्यमंत्री शिंदे